डबल इंजन की सरकार में बिना भेदभाव हो रहा सबका विकास : जेपी नड्डा

गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि डबल इंजन की सरकार में बिना भेदभाव के सबका विकास हो रहा है। यहां आईटीआई मैदान में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूदगी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा,कि आज मैं देख रहा हूं गाजीपुर कितना बदल गया है। यहां कितने विकास काम चल रहे हैं। ये कैसे हुआ है, ये ऐसे हुआ है क्योंकि आपने अपनी ताकत का प्रयोग किया है। गलत जगह बटन दब जाए तो माफिया राज आ जाता है। सही जगह बचन दब जाए तो मेडिकल कॉलेज बन जाता है।

उन्होंने कहा कि  मोदी के लिए आपने सही बटन दबाया। योगी के लिए सही बटन दबाया और डबल इंजन की सरकार बना दी। योगी राज यूपी की सरकार हीरा है। आपने माफिया राज को नमस्ते किया और विकास को आगे लाए। अब आप जो एप्पल का मोबाइल हाथ में ले तो हो उसका डिब्बा भी देख लेना। उस पर लिखा होता है मेड इन इंडिया। दवाइयों के मामलों में भी हम आगे हैं। आप लोग बचपन में सुनते होंगे ये जापान की गाड़ी है ये वहां कि गाड़ी है लेकिन आज हम ऑटो मोबाइल में भी आगे निकल गए हैं। इलेक्ट्रानिक में भी हमारी ग्रोथ बढ़ी है।

कि आज मोदी एक बटन दबाते हैं और 11 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में दो हजार रुपए की राशि चली जाती है, ये है बदलता भारत। मैं लोगों से बार-बार बोलता हूं किसी के चेहरे पर भी मॉस्क नहीं है। कैसे बैठे हैं आप, इसलिए बैठे हैं कि पीएम ने वैक्सीन और डबल डोज आप तक पहुंचाया है। यूपी आज छलांग लगा रहा है। मोदी जी पहले भी यूपी को पैसा देते थे। अखिलेश के जमाने में भी हम पैसा देते थे लेकिन विकास नहीं होता था। अब 13 एक्सप्रेस-वे केवल यूपी में बन रहे हैं। गरीब, शोषित और पीड़ित की चिंता प्रधानमंत्री ग्रामीण योजना ने की है। इसका नतीजा ये निकला है कि भारत में गरीबी एक प्रतिशत से भी कम रह गई है। पहले मैं यूपी आता था तो लोग मेरे आगे सोलर ब्लब लेकर चलते थे। लालटेन लेकर चलते थे लेकिन आज आपको गांव के घरों तक मिल रही है।

कि महिलाओं के लिए 12 करोड़ इज्जत घर बनाए गए। राम मनोहर लोहिया ने कहा था, जब मैं महिलाओं को दैनिक कार्य के लिए बाहर जाते देखता हूं तो दुख होता है। लेकिन आज हमने उसको कम करने का प्रयास किया है। मोदी जी के निर्णय से तीन करोड़ 50 लाख आवास बन रहे हैं। 45 लाख घर उत्तर प्रदेश में बने हैं ये है बदलता हुआ यूपी। यूपी में पांच लाख रुपए का 50 लाख जनता को हेल्थ कवर दिया जा रहा है। ये लोग कौन हैं ये वो हैं जो सड़क से पन्नी उठाते हैं, बाल काटते हैं, सब्जी बेचते हैं, ये गरीब लोग हैं जिसकी चिंता हमारी सरकार ने की है। लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों ने गलत सांसद चुन लिया। आपने माफिया को चुन लिया। उसको इन सब से कोई मतलब नहीं है। उसको तो बस भइया जी को जेल से छुड़वाने की जल्दी है। अब आपको अगर शांति चाहिए गाजीपुर में तो कमल को खिलाना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, कि विश्वामित्र से जुड़ी इस पावन धरा के मेडिकल का नाम भी हम लोगों ने महार्षि विश्वामित्र ही रखा। राम हमारी विरासत हैं। 500 सालों की सार्थक साधना का रूप हमारे सामने आया है। अयोध्या में आज राम मंदिर का निर्माण काम आखिरी चरण में है। काशी में काशी विश्वनाथ धाम बन चुका है। चुनाव में हार मिली उसके बाद भी विकास जारी है। उन्होंने कहा कि  डबल इंजन की सरकार ने जो काम किया है। उसकी वजह से बिना भेदभाव के विकास हुआ है, अपराधियों पर एक्शन हुआ है। पुर्वांचल एक्सप्रेस ने तो गाजीपुर की कायाकल्प ही बदल दी। आज आप तीन घंटे में गाजीपुर से लखनऊ पहुंच सकते हैं। गंगा विलास क्रूज भी वाराणसी से गाजीपुर ही आया है। हम इस क्रम को लगातार आगे बढ़ाएंगे। जाति और मजहब की राजनीति कभी किसी का भला नहीं कर सकती। लोकसभा और विधान सभा चुनाव में हमें भले यहां सफलता नहीं मिली लेकिन हमने विकास को बंद नहीं किया। (वार्ता)

Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More
Uttar Pradesh

अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले कईयों का हुआ खात्मा पर नाम अभी भी चर्चा में

  ए अहमद सौदागर लखनऊ। जरायम की दुनिया में कदम रखने वाले बख्शी भंडारी, श्रीप्रकाश शुक्ला, मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी, रमेश कालिया या फिर भरी अदालत में हुई जीवा की हत्या। यह तो महज बानगी भर नाम हैं और भी यूपी में कुछ ऐसे नाम अपराध की दुनिया में शामिल हैं जिसके नाम ज़ुबान पर […]

Read More
Central UP Uttar Pradesh

एक बार ओछी राजनीति शुरू, बार-बार ‘DIRTY POLITICS’ करते हैं ये दो नेता

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय में फिर शुरू हुआ वाकयुद्ध निकम्मा और मानसिक दिवालिया जैसे शब्दों का होने लगा प्रयोग लखनऊ। अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही में राहुल गांधी को ‘निकम्मा’ सांसद कहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि अमेठी का […]

Read More