फ़िल्म जगत में पूर्वांचल की एक बड़ी उपलब्धि

इंडियन फ़िल्म फेडरेशन के आजीवन सदस्य बने प्रकर्ष


लखनऊ। पूर्वांचल की माटी की यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट कार्यों के आधार पर दी जाने वाली सदस्यता हासिल करने की दिशा में एक ऐसे युवा एवं उदीयमान निर्माता, निर्देशक और प्रोड्यूसर को एम एम आई एफ एफ की आजीवन सदस्यता प्रदान की गई है जो बड़ी तेजी से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। ये मूलतः गोरखपुर के रहने वाले हैं।

इनका नाम है प्रकर्ष तिवारी। सिनेमा की दुनिया मे अत्यंत प्रतिष्ठित इस सदस्यता को पाने वाले वह अत्यंत युवा निर्देशक हैं। बोनी कपूर, द कश्मीर फाइल्स वाले विवेक अग्निहोत्री और अनुराग कश्यप जैसे निर्देशकों की कतार में खड़े प्रकर्ष को यह सदस्यता मिलना पूर्वांचल के कलाकारों और युवाओं के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। पर्पल स्पार्क प्रोडक्शन और शॉट बाई इन्फ्लिक्ट के ब्रांड नाम से विख्यात प्रकर्ष तिवारी की शिक्षा गोरखपुर में सेंट जोसेफ विद्यालय से हुई तथा एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ फ़िल्म एंड टेलीविजन, नोएडा से उन्होंने डिग्री हासिल करने के दौरान ही कार्य शुरू कर दिया था।

प्रख्यात कलाकारों, हनी सिंह, बादशाह, इक्का, रफ्तार, लिलगोलु, के आर एस एन ए, यंगस्टा, रागा, प्रहदीप, सीधेमौत, ब्राथरहूद, फरपीएश, अमित भड़ाना, हनीसिंह कर्मा, हरजस आदि के लिए सौ से ज्यादा म्यूजिक वीडियो के साथ साथ अनेक शार्ट फिल्में भी बनायीं है । वह अभी एक बहुत बड़ी फिल्म पर काम कर रहे हैं जो काफी ज्वलंत मुद्दे पर है । भारतीय हिपहॉप इंडस्ट्री में शॉट बाई इन्फ्लिक्ट ने कई कीर्तिमान बनाये हैं। इस फेडरेशन की आजीवन सदस्यता मिलना बहुत ही बड़ा सम्मान है।


फेडरेशन की सदस्यता पाने वाले लोगों में भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी, हिंदी अभिनेता सोनू सूद, गोपी भल्ला, फरीदा जलाल, अनूप जलोटा, संदीप मारवाह, कुमार विश्वास,सुशील पाराशर, अर्जुन फिरोज खान जैसे अनेक स्थापित नाम और कलाकार शामिल हैं।

प्रकर्ष के पिता संजय तिवारी वरिष्ठ पत्रकार और लेखक है। इनकी माता डॉ अर्चना तिवारी गृहविज्ञान की वरिष्ठ शिक्षिका एवं प्रख्यात शिक्षाविद हैं। प्रकर्ष को युवा निर्देशक और फिल्मकार के रूप में राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर इससे पहले भी कई बार पुरस्कृत किया जा चुका है।

Entertainment

छह फरवरी को नहीं होगी सिद्धार्थ-कियारा की शादी, जैसलमेर में इस दिन लेंगे सात फेरे

मुंबई। कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। आप भी अगर कपल की वेडिंग का इंतजार कर रहे हैं तो जरा ठहर जाइए, क्योंकि नई जानकारी के मुताबिक कियारा और सिद्धार्थ की शादी छह फरवरी को नहीं होगी। सिद्धार्थ और कियारा किस दिन सात फेरे लेंगे? आइए बताते […]

Read More
Entertainment

अक्षय कुमार ने सलमान खान के साथ मैं खिलाड़ी गाना पर किया डांस

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने सलमान खान के साथ मैं खिलाड़ी गाना पर डांस किया है। अक्षय कुमार इन दिनों टाइगर श्राफ के साथ फिल्म ‘सेल्फी’ में काम कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म ‘सेल्फी’ का गाना ‘मैं खिलाड़ी’ रिलीज हुआ है। अक्षय कुमार की हिट फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के टाइटल […]

Read More
Entertainment

सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक के. विश्वनाथ का निधन

हैदराबाद। सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक तथा अभिनेता कसीनाधुनी विश्वनाथ का यहां गुरुवार रात वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों के कारण निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विश्वनाथ काफी समय से बीमार थे और उन्हें वृद्धावस्था संबंधी पेरशानियां थीं। विश्वनाथ ने कल देर रात एक निजी अस्पताल […]

Read More