फ्लिपस्टार्स 2022 अवार्ड्स: सैलरी इकोसिस्टम को प्रोत्साहन देने हेतु विक्रेताओं को किया गया सम्मानित

नई दिल्‍ली।  भारत का घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट ने इस साल कई नई क्षमताओं, कार्यक्रमों और लाभों की शुरुआत की और हाल ही में आयोजित बिग बिलियन डेज़ के दौरान विक्रेता पारिस्थितिकी तंत्र को व्यापार विकास के व्यापक अवसर प्रदान किए। अपने प्‍लेटफॉर्म पर जबरदस्‍त वृद्धि हासिल करने वाले विक्रेताओं को प्रोत्साहित करने के प्रयास के रूप में दिल्‍ली के प्रगति विहार स्थित जवाहरलाल नेहरू इंडोर वेटलिफ्टिंग ऑडिटोरियम में फ्लिपस्टार्स 2022 इवेंट का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लोकप्रिय हस्तियों की मेजबानी में देश भर के 2500 से अधिक विक्रेताओं ने भाग लिया।

‘फ्लिपस्टार्स’ अवार्ड्स एक वार्षिक कार्यक्रम है जो फ्लिपकार्ट से जुड़े विक्रेताओं की उपलब्धियों की सराहना  करता है और उनकी सफलता का जश्न मनाता है। वर्ष 2021 और 2020 में इवेंट के दो वर्चुअल एडिशन के बाद इस साल फ्लिपस्टार्स 2022 का आयोजन ऑफलाइन किया गया। विक्रेताओं की जबरदस्त सफलता और भागीदारी को देखते हुए फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस ने इस वर्ष विक्रेताओं के लिए पुरस्कारों और सम्मानों को दोगुना कर दिया। विक्रेताओं को मोबाइल, फैशन, शॉप्‍सी, और बीजीएमएच जैसी श्रेणियों में सम्‍मानित किया गया। विक्रेताओं को पुरस्कृत और सम्‍मानित करने के लिए जीएमवी, यूनिट्स, वियवसनीयता, गुणवत्‍ता और स्‍पीड जैसे कुछ प्रमुख मापदंड अपनाए गए।

लोकप्रिय अभिनेता अनिल कपूर ने शीर्ष 60 परफॉर्मर्स को उनकी उपलब्धियों के लिए पुरस्‍कार देकर सम्‍मानित किया। इस वर्ष आयोजित फ्लिपस्टार्स पुरस्कार कार्यक्रम उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए व्रिकेताओं के निरंतर प्रयासों के परिणामस्वरूप प्लेटफॉर्म पर उनके द्वारा प्रदर्शित जबरदस्त वृद्धि का सच्चा प्रमाण वसीयतनामा है। इस वर्ष, अपनी उद्यमशीलता यात्रा में सराहनीय वृद्धि हासिल करने वाले और फ्लिपकार्ट द्वारा सम्मानित किए गए विक्रेताओं की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में दोगुना (2x) से अधिक थी। अपने लगातार प्रयासों और इस साल शुरू किए गए नीतिगत बदलावों जैसे ऑनलाइन व्यापार करने में आसानी के लिए 10 मिनट की ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया, लिस्टिंग में अधिक आसानी और तेज भुगतान के साथ फ्लिपकार्ट ने ऑनबोर्डेड विक्रेताओं की संख्या में दोगुनी (2x) और साइन-अन चरण में चार गुनी (4x) वृद्धि दर्ज की।

फ्यूचर मोबाइल्स एलएलपी के मैनेजिंग पार्टनर कुशाग्र अग्रवाल ने इवेंट में सम्‍मानित किए जाने पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, किमुझे प्रतिष्ठित मेहमानों के बीच फ्लिपस्टार के रूप में सम्‍मान पाकर बहुत खुशी हो रही है। देश भर के लाखों खुशहाल ग्राहकों को सेवा प्रदान करने और सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने में सक्षम होना वाकई उत्साहजनक है। फ्लिपकार्ट की बदौलत हर घर तक पहुंचने का मेरा लक्ष्य आखिरकार हकीकत बन गया है। मेरी हार्दिक इच्छा है कि अधिक से अधिक विक्रेता अपने कारोबार को ऑनलाइन ले जाने की संभावना को तलाशें और डिजिटल क्रांति में शामिल हों।

फ्लिपकार्ट के सीनियर डायरेक्टर और मार्केटप्लेस के प्रमुख जगजीत हरोडे ने कहा, कि घरेलू मार्केटप्‍लेस के रूप में हम स्वदेशी विक्रेताओं की जरूरतों और अपेक्षाओं को समझते हैं और हमने हमेशा सकारात्मक बदलाव लाने और उद्यमियों को उनकी यात्रा में सहायता करने पर ध्यान केंद्रित किया है। मैं अपने सभी विक्रेताओं, विशेष रूप से विजेताओं को बधाई देना चाहता हूं। जो देश भर में हमारे ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण, किफायती विकल्‍प और आसानी से खरीदारी का अनुभव प्रदान करने के दृष्टिकोण को साकार करने में हमारी मदद कर रहे हैं। भारत के डिजिटल इकोसिस्टम को मजबूत करने में मदद करने के लिए फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता के अनुरूप, हम अपने विक्रेता भागीदारों के समर्थन के साथ अपने 450 मिलियन ग्राहक आधार की उभरती जरूरतों को पूरा करने के अपने प्रयासों को जारी रखेंगे, जो हमारे व्यवसाय और दृष्टिकोण की बुनियाद है।

फ्लिपकार्ट समावेशन पर पूरा ध्‍यान केंद्रित करने के साथ ही अपनी वैल्‍यू चेन में विकास और समृद्धि को उत्प्रेरित और तेज कर रहा है। जन-केंद्रित प्‍लेटफॉर्म के तौर पर फ्लिपकार्ट ने अपने हितधारकों को व्यवसाय-अनुकूल नीतियों के साथ सशक्त बनाया है और एक मजबूत, तकनीक-सक्षम MSME पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में मदद की है। महिलाओं के बीच उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने के लिए फ्लिपकार्ट ने उन्हें आपूर्ति श्रृंखला सहित विभिन्न श्रेणियों में अवसर सृजित करने के लिए क्षमताओं से लैस करने के वास्‍ते कई कार्यक्रम शुरू किए हैं। जिसमें अभी तक मुख्य रूप से पुरुषों का एक तरह से वर्चस्‍व रहा है। कंपनी के प्रयासों ने बड़ी संख्या में महिला उद्यमियों को ई-कॉमर्स के डिजिटल दायरे में लाने और उन्हें अपनी उद्यमशीलता की यात्रा शुरू करने में मदद की है।

Biz News

विद्यांत हिंदू कॉलेज में केंद्रीय बजट 2023_24 पर परिचर्चा का हुआ आयोजन

लखनऊ। 10 लाख करोड़ के भारी भरकम पूंजीगत व्यय से दौड़ेगी भारतीय अर्थव्यस्था, ये बातें आज विद्यांत पी जी कॉलेज में वाणिज्य एवं अर्थशास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित केंद्रीय बजट 2023-24; परिचर्चा में मुख्य वक्ता सिद्धार्थ कलहंस, ब्यूरो चीफ, बिजनेस स्टैंडर्ड ने कही। कलहंस ने बजट पर चर्चा करते हुए, बहुत ही स्पष्ट […]

Read More
Biz News Business Uttarakhand

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने छोटे व्यवसायों और व्यापारी सहयोगीयों के लिए बिज़खाता लॉन्च किया

देहरादून। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने सोमवार को अपने करंट एकाउंट बिज़खाता के लॉन्च की घोषणा की, जो उत्तराखण्ड सहित देश भर के छोटे व्यवसायियों और व्यापार करने वालों के लिए असीमित लेनदेन’ और तत्काल एक्टिवेशन के साथ आता है। बड़ी संख्या में छोटे व्यवसाय के मालिक व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए बचत खातों का उपयोग करना […]

Read More
Biz News Business Health

तंबाकू उत्पादों पर NCCD लगाने का स्वागत

लखनऊ/ देश भर के चिकित्सकों, अर्थशास्त्रियों और सार्वजनिक स्वास्थ्य की चिन्ता करने वालों ने 2023-24 के वार्षिक बजट में सिगरेट पर राष्ट्रीय आपदा आकस्मिक शुल्क (एनसीसीडी) को बढ़ाकर 16 प्रतिशत करने की केंद्रीय वित्त मंत्री की घोषणा का स्वागत किया है। वे भारत में तंबाकू के उपयोग को कम आसान बनाने की अपनी पहल को […]

Read More