सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है आर्थिक लाभ जाने आज का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपको शासन सत्ता का पूरा लाभ मिलेगा। अपने परिवार में करीबियों से रिश्तों में यदि अनबन चल रही थी। तो वह समाप्त होगी और आप परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। परिजनों का आदर सत्कार आप पूरी मेहनत और लगन से करेंगे। आपको आज किसी नये काम को नहीं करना है,नहीं तो कोई गलती हो सकती है। आप अपने रीति रिवाज व परंपराओं का पूरा ध्यान देंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है। तो उसमें आपको अपने किसी सहयोगी से मदद लेनी होगी,तभी वह सुलझता दिख रहा है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ मिलेगा,लेकिन आप भाईचारे को बढ़ावा देंगे और आपको किसी राजनीतिक कार्य में सम्मलित होने का मौका मिलेगा। विदेश में रह रहे। किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके कुछ अन्य मित्रों से संपर्क बढ़ेंगे और आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आज आपको भाई बंधुओं के सहयोग से कोई नया काम करने को मिल सकता है। आपकी किसी नई संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सुखों में वृद्धि लेकर आएगा और आप धन-धान्य से भरपूर रहने के कारण संतान की सभी इच्छाओं की पूर्ति करेंगे, लेकिन आपको संतान की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा,नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते है। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती बनी रहेगी और आपको एक के बाद एक सूचना सुनने को मिलती रहेगी। आज आपको अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी किसी से बहुत ही तोलमोल कर बोले, नहीं तो आपको कोई बात बुरी लग सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज कहीं अच्छा निवेश करने का मौका मिलेगा और वह किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं। आपकी आज दूरसंचार के साधनों में वृद्धि होगी और कुछ व्यक्तिगत मामले बेहतर होंगे। आप आज लोगों से सक्रियता बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपका कोई छुपा हुआ राज लोगों के सामने आ सकता है। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर आज मुहर लगने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

बहुत शक्तिशाली हैं सूर्य देव के ये 12 मंत्र, जपते ही पूरी होती है हर इच्छा

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आपको संतान से संबंधित किसी काम में धैर्य व साहस बनाए रखना होगा। किसी नई संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी। आपको कोई धन संबंधित मामलों में पूरी सूझबूझ दिखानी होगी और आप  अपनी आय व्यय बजट बना कर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। पारिवारिक रिश्ते में चल रही अनबन बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे। काम की गति धीमी रहेगी,लेकिन फिर भी आपको लाभ मिल पाएगा। आपके अंदर कुछ एनर्जी रहने से आप अपने रुके हुए कामों को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे,लेकिन आपको किसी भी परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपकी आय में वृद्धि लेकर आएगा और आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है,जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगा और आर्थिक लाभ मिलने से आपको आज धन संबंधित कोई चिंता नहीं रहेगी। आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था,तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आप अपने रूटीन में योग व व्यायाम को शामिल करके अपने शरीर को स्वस्थ बनाने में कामयाब रहेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है,क्योंकि वह पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य कोर्स के प्रति भी अपनी पूरी रुचि दिखाएंगे। कला कौशल को बल मिलेगा और आपको अपने किसी काम को माता-पिता से पूछ कर करना बेहतर रहेगा। आप अपने माता पिता की सेवा में समय व्यतीत करेंगे और आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई उपहार मिल सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों को अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए उनकी कुछ गलतियों को माफ करना होगा और अपने काम पर पूरा फोकस रखकर मेहनत करें और उन्हें समय रहते पूरा करें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपको अपने किसी काम को पूरा करने में मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका मान सम्मान बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे और भाग्य के दृष्टिकोण से आज आप नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको करियर को लेकर यदि कुछ समस्या आ रही थी। तो आप भाइयों के द्वारा मिलजुलकर,उस समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। रुपए पैसे के मामले में आज का दिन मजबूत रहेगा और आप किसी की परवाह किए बिना आगे बढ़ेंगे। आपको अपने पारिवारिक रिश्तों में चल रही अंदर को सुधारने का पूरा प्रयास करना होगा।

कुंडली का तीसरा भाव: व्यक्तिगत हितों, मानसिक झुकाव और संचार में दक्षता को भी करता है इंगित,

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा,लेकिन आप घर परिवार में किसी मांगलिक उत्सव की तैयारियों में व्यस्त नजर आएंगे और आपकी किसी करीबी की सेहत में गिरावट होने के कारण आप अक्समात यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों में सोच विचार बिल्कुल ना करें,उन्हे समय रहते पूरा करें। आपको अपने गुरुजनों के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है,लेकिन आप संतान को यदि कुछ जिम्मेदारियां सौपेंगे,तो वह उन पर खरे उतरेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज बिजनेस में आपकी कुछ पुरानी रुकी हुई योजनाओं को आप फिर से शुरू करके अच्छा धन कमा सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत में गिरावट होने के कारण आज आप परेशान रहेंगे। आपको कुछ औद्योगिक मामलों को संवारना होगा। आप कार्यक्षेत्र में किसी व्यक्ति की बातों में आकर कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। जो आपके लिए समस्या लेकर आएगा। आपकी किसी पिछली की गई गलती से आज आपको सबक लेना होगा और स्थायित्व को बल मिलेगा। आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहने वाला है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे और धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था दिखाएंगे। संतान को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। लेकिन जीवनसाथी के लिए आप किसी व्यवसाय को करा सकते हैं। जिससे आपको छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है। आपको अपने किसी काम में अनुभवी व्यक्तियों से सलाह की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं। तो बिल्कुल ना करे,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। आप किसी बड़े के मामले में बीच में हस्तक्षेप ना करें,नहीं तो आपको उनसे डांट खानी पड़ सकती है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कोई शुभ सूचना लेकर आ सकता है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा जिसमें उन्हें जीत भी अवश्य हासिल होगी,लेकिन आपको उससे जुड़ी हुई जानकारियों को अच्छे से जाना होगा और आप किसी जरूरी काम में जल्दबाजी बिल्कुल ना दिखाएं,नहीं तो आपकी आपको समस्या हो सकती है। मित्रों के साथ घूमने फिरने के दौरान आज आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आप अपनी सेहत में यदि कोई लापरवाही दिखाएंगे,तो इससे आपको समस्या हो सकती है।

Astrology

जानें आज का पञ्चाङ्ग एवम् राशिफल, कब होगी हवन और कब होगा पारण

बुधवार, 17 अप्रैल 2024 सूर्योदय:              06.06 सूर्यास्त:              18.47 चन्द्रोदय:              13.21 चन्द्रास्त:              26.55 अयन                 उत्तरायण ऋतु:                 वसंत शक सम्वत:           1946 (क्रोधी) विक्रम सम्वत:         2081 (कालयुक्त) संवत्सर               क्रोधी संवत्सर (उत्तर)         कालयुक्त युगाब्द (कलि संवत्)     5126 मास                 चैत्र पक्ष  […]

Read More
Astrology

इन राशियों के लिए मध्यम फलकारक है आज का राशिफल, इनके लिए शुभ जानें…

राशिफल आपके जीवन का एक आइना होता है। दैनिक राशिफल जानने के बाद आप खुद को उसी तरह ढाल सकते हैं। आज का दिन कई राशियों के लिए जहां शुभ फलदायक हैं, वहीं कई राशियों के लिए मध्यम फलदायक है। मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)– आज का दिन भी विपरीत […]

Read More
Astrology

यदि आपकी राशि को नहीं मिल रहा है भाग्य का साथ तो जरूर पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)– आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है लेकिन दिन के आरम्भ से ही व्यवहार में मृदुता लाने का प्रयास करें अन्यथा जिस भी कार्य की करेंगे उसमे सफलता तो मिलेगी लेकिन जो कार्य आसानी से बन रहा था उसी को पूर्ण […]

Read More