फलित ज्योतिष: आज इन राशियों को मिल रहा है कैरियर में सफलता, जाने आज का राशिफल

मेष :  आज के दिन व्यापार कर रहे लोग उम्मीद से बढ़कर धन कमाकर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे। कार्यक्षेत्र की किसी समस्या को आज आप अपने सीनियर से बातचीत करके सुलझाने में कामयाब रहेंगे। आपकी वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलाएगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,वह आज अपने साथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं,जिससे आप दोनों के बीच चल रही अनबन समाप्त होगी।

वृष :  आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और आपको आज अपने मित्र द्वारा कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में आज किसी सरप्राइस पार्टी का आयोजन हो सकता है। मान सम्मान में वृद्धि होने से आज आप प्रसन्न रहेंगे और आपको आज कुछ अन्य स्त्रोतों से भी लाभ की प्राप्ति होती दिख रही है और आपको आज किसी शारीरिक कष्ट को नजरअंदाज नहीं करना है,नहीं तो वह बाद में किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकता है।

मिथुन :  आज का दिन कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए कोई बड़ा अवसर लेकर आ सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो वह नौकरी में बदलाव की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपका कोई शत्रु आपको कोई गलत सूचना दे सकता है,जिसके कारण आप कोई गलत निर्णय को ले लेंगे। आज आपके मानसिक रूप से खुश रहने के कारण आपकी निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी और आपके पास पड़ोस में आज किसी मांगलिक उत्सव में जाने का मौका मिलेगा।

कर्क :  आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपके काम बनेंगे और आपकी प्रसन्नता बनी रहेगी। आज वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है,नहीं तो वाहन की खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में भी आज आपके द्वारा किए गए अच्छे कार्य से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपने पहले यदि किसी को धन उधार दिया था,तो आज उसके वापस आने की संभावना भी बहुत अधिक है। आपका कोई मित्र आज आपके किसी बिगड़ते हुए काम को बनाने में आपकी मदद करेगा।

पितृ पक्ष में इन पांच जीवों को जरुर कराएं भोजन

सिंह :  आज के दिन आप अध्ययन और अध्यात्म के कार्य में लगाएंगे। आर्थिक योजनाओं में आप अच्छा खासा निवेश करेंगे,जिससे आप अपने भविष्य की चिंता को समाप्त कर सकते हैं,जो लोग किसी नए व्यवसाय की योजना बना रहे हैं,तो उन्हें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। परिवार में आज आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होगा और परिवार के सभी सदस्य आपकी बात मानकर उन पर चलते हुए नजर आएंगे,जिन्हें देखकर आपको प्रसन्नता होगी।

कन्या :  आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है,जो लोग व्यवसाय करते हैं,वह आज अपने बिखरे पडे़ व्यवस्था को ठीक करने में दिन का काफी समय लगाएंगे। घरेलू जीवन में यदि कुछ समस्याएं आपको घेरे हुए थी,तो उनसे आज आपको काफी हद तक निजात मिलती दिख रही है। आज आपको किसी नए प्रोफेशन से जुड़ने का मौका मिलेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज अच्छा नाम कमा सकते हैं। आप आज अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं।

तुला : आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपकी पुरानी रुकी हुई योजनाएं फिर से शुरू होने से व्यापार में उन्नति होगी और आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर आप चिंतित रहेंगे,जिसके लिए भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। आज भावनाओं में बहकर किसी को धन भी दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने विरोधियों के कारण कुछ असुविधा रहेगी, लेकिन फिर भी आप उनसे घबराएंगे नहीं।

वृश्चिक :  आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है। आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहने के कारण प्रसन्नता बनी रहेगी और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं,लेकिन आपको आज संतान के करियर में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए कुछ धन भी व्यय करना पड़ेगा। आप अपने मित्रों से आज कोई मदद मांग सकते हैं, जो आपको आसानी से मिल जाएगी। आपको आज वाद-विवाद की स्थिति में भी अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना बेहतर रहेगा।

पाराशर पंचांग : मंगलवार के दिन इन राशियों को  रखनी होगी सावधानी, जाने आज का राशिफल

धनु :  आज के दिन आप उत्साह से भरे रहेंगे। परिवार में आज किसी मांगलिक आयोजन के होने से आप उत्साहित रहेंगे और परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। सेहत में यदि कुछ गिरावट चल रही थी,तो उसमें भी आज सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में भी आप अपने सभी कार्यों को समय से पूरा करके अधिकारियों के मुंह से प्रशंसा सुनने को मिल सकती हैं। व्यापार कर रहे लोग आज अपने फैसलों को लेकर लोगों को हैरान करेंगे। माता पिता से यदि आप कोई मदद मांगेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी।

मकर :   आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छा लाभ लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में काम अधिक होने के कारण आपके ऊपर दबाव बना रहेगा और आप परेशान रहेंगे। आप आज ईमानदारी से कार्य करके अपने अधिकारियों को अपनी और करने में कामयाब रहेंगे,जो लोग शेयर बाजार अथवा म्यूचुअल फंड में धन का निवेश करते हैं,उन्हें आज अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है। परिवार में लोगों का साथ मिलने से आपकी काफी सारी समस्याएं हल होगी। मित्रों के साथ आज आप पिकनिक पर जाने की योजना भी बना सकते हैं,जिससे घूमने फिरने में आपको कुछ शांति मिलेगी।

कुंभ :  आज का दिन आपके लिए धन के लेन-देन में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आज आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे जो आपके लिए परेशानी बन सकते हैं,लेकिन आपको संयम से काम लेना होगा व सोचना होगा कि किन खर्चों को करूं और किसे रोक दे,तभी आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसलिए आज कोई फैसला बहुत ही सोच विचार कर लें। आज यदि आप किसी की यात्रा पर जाएंगे,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मीन :  आज का दिन आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रहने वाला है,इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखना होगा। तनाव के कारण आपको सिरदर्द आदि समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आज नौकरी में कार्यरत लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ असुविधा होगी और उनको कोई ऐसा काम सौंपा जाएगा,जिसमें अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। आमदनी के तो आपको कुछ नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे,लेकिन आप अपने क्रोध के कारण कुछ बनते हुए कामों को भी बिगाड़ सकते हैं,इसलिए आपको क्रोध करने से बचना होगा। जीवनसाथी से आज आपका किसी प्रकार का कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है।

Astrology

बुधवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है सरकारी कामों में सफलता

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता  मेष : आज के दिन प्रसन्नता बढ़ाने वाली घटनाएं होंगी। निजी जीवन में कठोर निर्णय लेने होंगे। आज पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। आपकी वाणी पर संयम आवश्यक है। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। वृषभ : घर गृहस्थी की भाग दौड़ में व्यस्त […]

Read More
Astrology

सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कारोबार में सफलता 

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता मेष : कम समय में काम को पूरा करने में लगे रहेंगे। समय का सदुपयोग करें। विशेष महत्व के कार्य पूरा करने का प्रयास करें। सफलता मिलेगी। कारोबारी समस्याओं से सामना होगा। सायंकाल यात्रा न करें। वृषभ : समय अनुकूल नहीं है सतर्क रहें। कोई नया काम आरंभ करने में विलंब […]

Read More
Astrology

रविवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कार्यशैली में बदलाव

मेष : समय का इंतजार करें। जल्दबाजी में गलत निर्णय परिणाम बदल सकते हैं। वाद-विवाद से क्लेश संभव है। शारीरिक पीड़ा रहेगी। अपने सम्पर्कों से रुके कार्य पूरे होंगे। वृषभ : दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। संतान की चिंता रहेगी। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। नौकरी में प्रयास सफल रहेंगे। भय व […]

Read More