मकनपुर में मां व दो बेटियों के मिले शव, फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे SP आउटर

नितिन गुप्त


कानपुर। थाना बिल्हौर के चौकी मकनपुर क्षेत्र इलियासपुर में रविवार रात्रि लगभग 9:00 बजे बड़ी घटना घटित हो गई। एक महिला ने मकान के दूसरे खंड पर बने अपने कमरे में दोनों बच्चों की हत्या कर स्वयं आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त मकनपुर कस्बा स्थित खेरेश्वर मंदिर में गणेश महोत्सव का कार्यक्रम चल रहा था, पांडाल में लाउडस्पीकर बज रहे थे। घटना की जानकारी होते ही लाउडस्पीकर तत्काल बंद कर दिए गए। मौके पर मकनपुर चौकी प्रभारी सुरेश कुमार मय पुलिस बल के साथ पहुंच गए। लोगों ने बताया कि रागिनी (34 वर्ष) पत्नी मनोज हलवाई ने डिप्रेशन में आकर अपनी 4 माह की दुधमुही पुत्री प्रियांशी को पानी के टब में डुबोकर मार दिया वहीं दूसरी तीन वर्षीय पुत्री अंशी को रस्सी का फंदा डालकर खिड़की के सहारे फांसी लगा दी।

इसके उपरांत रागिनी ने स्वयं पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने कहा कि रागिनी ने दोनों बेटियों को जहर देकर मौत की नींद सुलाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है रिपोर्ट आने पर वास्तविकता पता चलेगी। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि रागिनी के पति मनोज गणेश महोत्सव के पंडाल में थे जिन्होंने घर पर पत्नी रागिनी को फोन मिलाया, फोन ना उठने पर मनोज अपने दो-चार साथियों के साथ घर गया।

मकान के प्रथम तल पर मनोज की मां मधु उर्फ माधुरी (60 वर्ष) पत्नी स्व. मदन हलवाई रहती हैं जो कई बीमारियों से ग्रसित है। पहली मंजिल पर मनोज की भाभी मोनी (36 वर्ष) पत्नी स्व. मनीष दो बेटों के साथ रहती हैं एवं दूसरी मंजिल पर मनोज अपने परिवार के साथ रहता है। मनोज ने द्वितीय खंड पर स्थित अपने कमरे का जब दरवाजा खटखटाया तो वह नहीं खुला। अंदर से बंद था, अनहोनी की आशंका पर लोगों के साथ मिलकर दरवाजा को तोड़ा गया, अंदर देखा तो घटना को देखकर लोगों के होश उड़ गए। मां और दो मासूमों की मौत की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर मकनपुर चौकी पुलिस भी पहुंच गई।

नशे बाजी के चलते मनोज है गंभीर बीमार

लोगों ने बताया कि मनोज शराब के लती होने के कारण काफी दिनों से बीमार है जो अभी कई दिनों तक अस्पताल में भी एडमिट रहा। डॉक्टरों ने किडनी एवं लिवर खराब बताया है एवं कभी भी उसके साथ कुछ भी हो सकता है। मनोज की 4 माह की पुत्री प्रियांशी भी बीमार चल रही थी जिसका इलाज बिल्हौर के एक प्राइवेट डॉक्टर से चल रहा था। मनोज शराब पीने के साथ-साथ जुआ एवं सट्टा का भी लती है।

मनोज के पिता मदन हलवाई की लगभग 20 वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी, एवं अभी लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व बड़े भाई मनीष सैनी की कोरोना से मौत हो गई थी। घर में मनोज, उसकी मां, पत्नी व उसकी दो पुत्रियां एवं भाभी व उनके दो लड़के रहते थे। बड़े भाई स्व. मनीष की पत्नी एवं मृतका रागनी आपस में सगी बहने हैं जिनका मायका जिला फर्रुखाबाद क्षेत्र स्थित है। मनोज हलवाई की दुकान चलाता है जिससे दोनों परिवारों का खर्चा चलता है। लेकिन आर्थिक तंगी, पति मनोज की बीमारी, सट्टे और जुए के कारण डिप्रेशन में जी रही रागिनी ने यह घटना घटित कर दी। घटना की जानकारी पर क्षेत्र में चारों ओर हड़कंप मच गया, मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ लग गई। घटना को जिसने भी सुना वह स्तब्ध रह गया।

बेटियों की मां बनी उनकी काल

मासूम बेटियों को यह नहीं मालूम था कि आज उनके जीवन का आखरी दिन होगा, जो मां अपने बच्चों के लिए जीवन न्योछावर कर देती है वही मां उनकी हत्या कर देगी। लोगों ने कहा कि आखिर किस तरीके से दिल पर पत्थर रखकर रागिनी ने अपनी 4 माह की बेटी प्रियांशी एवं  तीन वर्षीय बेटी अंशी की हत्या कर दी और उसके उपरांत स्वयं फांसी लगा ली, यह सोचने की बात है। घटना से पूर्व रागिनी के मन में क्या चल रहा था, कितने सवाल उसके जेहन में थे, क्या अपने साथ-साथ बेटियों का भी भविष्य अंधकार में उसे दिख रहा था, यह सोचने की बात है। फिलहाल इस घटना ने क्षेत्रीय लोगों के दिलों को झकझोर दिया।

देर रात्रि एसपी आउटर पहुंचे, किया निरीक्षण

घटना की सूचना मकनपुर चौकी प्रभारी सुरेश कुमार ने वरिष्ठ अधिकारियों एवं फॉरेंसिक टीम को दी जिसपर फॉरेंसिक टीम कानपुर से मकनपुर के लिए चल दी थी। मौके पर बिल्हौर थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह, सीओ राजेश कुमार, सीओ रंजीत कुमार, तहसीलदार लक्ष्मीनारायण बाजपाई पहुंच गए। रात्रि लगभग 11:30 बजे एसपी आउटर तेज स्वरूप डॉक्टरों के पैनल एवं फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए जिन्होंने घटना का निरीक्षण किया। रात्रि में ही पुलिस ने पंचनामा भरकर तीनों शवों को पोस्टमार्टम हेतु कानपुर हैलट मोर्चरी अस्पताल भेज दिया। एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम होने के उपरांत ही आत्महत्या या मर्डर के बीच की मिस्ट्री स्पष्ट हो सकेगी और उसी के आधार पर अग्रिम कार्रवाई होगी। सीओ बिल्हौर राजेश कुमार ने बताया कि अभी पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

 

Uncategorized

कांग्रेस महासचिव ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- अहंकारी है मोदी सरकार

असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों को भड़काने में लगी है BJP हार की हताशा में स्तरहीन भाषा का प्रयोग कर रहे हैं मोदीः राय नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए कहा कि अहंकारी सत्ता असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों […]

Read More
Purvanchal Uncategorized

माफिया या तो जेल में हैं या जहन्नुम में : योगी आदित्यनाथ

   मुख्यमंत्री ने सहारनपुर के देवबंद में जनसभा को किया संबोधित  सीएम ने बीजेपी प्रत्याशी राघव लखन पाल शर्मा के लिए किया प्रचार  बोले सीएम, कालनेमियों के बहकावे में न आएं, जो राम को लाए हैं, आप उनको लाएं  चिल्लाकर उपद्रव कराने वाले माइकों को हमने हमेशा के लिए उतार दिया : योगी  सहारनपुर को […]

Read More
Religion Uncategorized

ईसानगर में धूमधाम से मनाया गया ईद उल फितर का त्यौहार

  मस्जिदों में शांतिपूर्वक अदा की गई नमाज़,अमन शांति के लिए मांगी गई दुआ   खमरिया खीरी ईसानगर क्षेत्र में ईद उल फितर का त्योहार धूमधाम से शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया,सुबह से ही अलग अलग मस्जिदों में नमाजियों द्वारा शांतिपूर्वक नमाज़ अदा की गई। इस दौरान नमाजियों ने नमाज अता करते हुए देश में […]

Read More