कांग्रेस मुख्यालय में बैठक संपन्न: बृजलाल खाबरी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी की अध्यक्षत पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों तथा जिला/शहर अध्यक्षों की बैठक हुई। बैठक में पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव तथा प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव मौजूद रहे। बैठक में नगर निकाय चुनाव तथा जनवरी के प्रथम सप्ताह राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की तैयारियों की समीक्षा की गई साथ ही पिछड़ा वर्ग विभाग के संगठनात्क विषयों पर भी चर्चा हुई।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महासचिव डॉ0 राधे श्याम यादव ने किया। बैठक को सम्बोधित करते हुए पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारा प्रयास पिछडे समाज के लोगों को कांग्रेस से जोड़ने का है। जैसा कि हमारे नेता आदरणीय राहुल गांधी उदयपुर के चिन्तन शिविर में कहा था कि हम संगठन में 50 प्रतिशत की भागीदारी समाज के पिछडे़, दलित समुदाय से आने वाले लोगों को देंगे। आज देश में जाति धर्म के नाम नफरत की राजनीति हो रही है। जिसको बचाने के लिए हमारे नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहें। भारतीय जनता पार्टी आज राहुल गांधी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही है। पूजीपति लोगों द्वारा आज मीडिया को खरीदा जा चुका है।

लेकिन सोशल मीडिया पर असलियत सामने आ रही है। आज देश में महंगाई, बेराजगारी सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है। GST की मार ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। भारतीय जनता पार्टी के जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा अपने विज्ञापनों में खर्च कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कहते है कि आजादी हमें भीख में मिली थी। आज सपा, बसपा, आम आदमी पार्टी BJP की बी टीम बनकर काम कर रही हैं। हम राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा से जुड़कर महंगाई बेरोजगारी इत्यादि जनता के मुद्दों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से लड़ सकते हैं।

अपने सम्बोधन में कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 सालों में क्या किया के जवाब में उत्तर देते हुए कहा कि जिस गांधी परिवार के तीन सदस्यों इन्दिरा गांधी, राजीव गांधी, संजय गांधी ने देश के संभालते हुए अपने प्राणों की आहूति दे हो तो कहने के लिए बचता ही क्या है। आज भारतीय जनता पार्टी संविधान तथा लोकतंत्र को समाप्त करने का प्रयास कर रही है। हमारे पूर्वजों ने बड़ी तपस्या के बाद हमकों संविधान रूपी हथियार दिया था जिसके तहत हमें अपने अधिकार प्राप्त हुए थे आज वहीं संविधान खतरे में नजर आ रहा है। हम कितने नादान हैं चुनाव के समय लोग वादा करते हैं कि आप हमें अपना वोट दे दीजिए हम विदेशों से काला धन वापस लाकर आपके खातों में 15 लाख रूपया जमा करा देंगे और बाद में ठगा हुआ महसूस करते हैं।

बैठक उत्तर प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव कहा कि ओबीसी आरक्षण 52 फीसदी किया जाये इसके लिए संघर्ष करेंगे। जातिगत जनगणना करायी जाये तथा सबकी भागीदारी सुनिश्चित करायी जाये इसके लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि ईडब्लूएस सामजिक न्याय की हत्या करने का अस्त्र है। भारत जोड़ो यात्रा पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आदरणीय राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग विभाग के अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे। बैठक में प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव अनिल यादव, नेत्रराम साहू, डॉ दिलीप राजभर, राम गणेश प्रजापति, शंकर यादव, ओमप्रकाश ठाकुर, कमलेश चौहान, अर्चना राठौर, लोटन राम निषाद, आदि मौजूद रहे।

Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More
Raj Dharm UP

सुविधा शुल्क के आगे आईजी जेल के आदेश का कोई मायने नहीं

कैदी स्थानांतरण में भी अफसरों ने की जमकर वसूली! बागपत जेल में कैदियों के स्थानांतरण से हुआ बड़ा खुलासा राकेश यादव लखनऊ । डीजी पुलिस/आईजी जेल का आदेश जेल अधिकारियों के लिए कोई मायने नहीं रखता है। यही वजह है कि कमाई की खातिर जेल अफसर मुखिया के आदेश को दरकिनार कैदियों को स्थानांतरित करने […]

Read More
National Raj Dharm UP

यूपी के 16 हजार मदरसों से संकट टला

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी मदरसा शिक्षा अधिनियम पर HC के फैसले पर लगाई रोक लखनऊ। देश की सर्वोच्च अदालत ने ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस आदेश पर शुक्रवार को अंतरिम रोक लगा दी जिसमें उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड अधिनियम 2004 को ‘असंवैधानिक’ और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत का उल्लंघन करने वाला करार दिया गया था। […]

Read More