फलित ज्योतिष: सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है खुशखबरी, जानें आज का राशिफल

मेष : आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। आप लोगों की आगे बढ़ चढ़कर मदद करेंगे, लेकिन कुछ लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आप औरों के साथ-साथ अपने कामों का भी पूरा ध्यान दें, नहीं तो आपके कुछ काम पीछे रह सकते हैं और आप अपने आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में ना पड़ें, नहीं तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। यदि आपको कोई कानूनी संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें भी आपको काफी हद तक राहत मिलेगी।

वृष : आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। घर परिवार में चल रही अनबन आपको बातचीत के जरिए सुलझाना होगी और कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारी बढ़ने से काम का बोझ भी बढ़ सकता है, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपने कामों को समय से पूरा करके देंगे। आपको यदि कोई सलाह दे, तो आपको सलाह पर बहुत ही सोच विचारकर चलना होगा। रक्त संबंधी रिश्ते में मजबूती आएगी और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे।

मिथुन : आज का दिन आपके लिए उत्तरदायित्वों की पूर्ति के लिए रहेगा। आपको काफी कठिनाइयों के बावजूद अपने किसी निर्णय के लिए आज खुशी होगी। यदि परिवार में कोई सदस्य आपसे मदद मांगे, तो आप उसकी मदद अवश्य करें। आपको रुका हुआ धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। आपको अचानक से कोई लाभ मिल सकता है और आपके यदि कुछ कर्ज चल रहे थे, तो उन्हें भी आप काफी हद तक उतारने की पूरी कोशिश करेंगे।

कर्क : आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय की प्राप्त होती दिख रही है और आप किसी आवेश में आकर कोई निर्णय लेंगे, तो आप कोई भारी गलती कर सकते हैं और अधिकारियों से आपको उसके लिए डांट खानी पड़ सकती है। आप अपने से ज्यादा औरों के बारे में सोचेंगे। आपके कई काम एक साथ हाथ आने से आपकी व्याकाग्रता बढे़गी, लेकिन फिर भी आप अपने आवश्यक कार्य को समय से पहले पूरा करें व उन्हें कल पर ना टाले।

कुंडली के 12 घरों में छिपा है आपकी अच्छी सेहत का राज..

सिंह : आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशमय रहने वाला है और बिजनेस कर रहे लोग अपनी किसी बड़ी डील के फाइनल होने से प्रसन्न रहेंगे और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोग कोई बेहतर अवसर पा सकते हैं। आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन वह आपके तेज को देखकर आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। माता-पिता के सहयोग से आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत करने में भी कामयाब रहेंगे।

कन्या : आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, तो यह आपके लिए कुछ समस्या लेकर आ सकता है और विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करना है व कामों पर पूरा ध्यान लगाएं। आपका कोई मित्र आपका फायदा उठा सकता है, जिससे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय न ले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। संतान को यदि आपको जिम्मेदारियां देंगे, तो वह उन पर खरी उतरेगी।

तुला : आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के व्यवहार को लेकर परेशान रहेंगे, उन्हें उनका कभी खट्टा, कभी मीठा व्यवहार समझ नहीं आएगा, जिसके कारण दोनों के बीच कहासुनी हो सकती है और आपके रिलेशन खराब हो सकते हैं। आपको किसी नौकरी की तैयारी बहुत ही सावधानी से करनी होगी और पूरी मेहनत और लगन से आगे बढ़े, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे। आपको आज कार्यक्षेत्र में अपने कुछ राज को गुप्त रखना होगा।

वृश्चिक : आज का दिन नौकरी कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उनकी अधिकारियों की बात मानकर पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि हो सकती है, लेकिन आपको किसी की मदद करने से पीछे नहीं होना है। आप अपने साथ-साथ औरों के कामों पर भी ध्यान लगाएंगे, जिसके कारण आप से कोई गलती हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

ऐसा करने से बचें वरना शुभ ग्रह भी देने लगेंगे अशुभ परिणाम

धनु : आज आपको जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना होगा। आप दिखावे के चक्कर में कोई काम ना करें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है और आपने यदि अपने किसी महत्वपूर्ण कार्य में ढील बरती, तो बाद में आपको इसके लिए पछतावा होगा। किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके जरूरी कागजातों पर दस्तक बहुत ही देखभाल कर करें नहीं तो आप कोई गलत काम कर सकते हैं। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई  वस्तु भेट स्वरूप प्राप्त हो सकती है।

मकर: आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि आपने कोई मन्नत मांगी हुई थी, तो वह पूरी हो सकती है, जिसके पूरा होने से परिवार में आज किसी जश्न का आयोजन हो सकता है। आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है और आपने यदि पहले किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो वह आज उस धन को वापस मांग सकते हैं।

कुंभ : आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। आपकी माता जी को यदि कोई स्वास्थ्य समस्या चल रही थी, तो वह भी आज काफी हद तक दूर होगी, जिससे आपकी चिंता भी कम होगी। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपकी आज किसी नये वाहन को खरीदने की इच्छा भी पूरी हो सकती है।

मीन : आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपनी फिजूलखर्ची पर रोक लगायें व किसी को दिखावे के चक्कर में शान शौकत आदि की वस्तुओं की ज्यादा खरीदारी ना करें, नहीं तो इससे आप अपने संचय धन को भी काफी हद तक समाप्त करेंगे और आपके परिवार में किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपका कोई पुराना परिचित आपसे लंबे समय बाद  मुलाकात करने आ सकता है। बिजनेस कर रहे लोग  अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएं।

Astrology

बुधवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है सरकारी कामों में सफलता

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता  मेष : आज के दिन प्रसन्नता बढ़ाने वाली घटनाएं होंगी। निजी जीवन में कठोर निर्णय लेने होंगे। आज पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। आपकी वाणी पर संयम आवश्यक है। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। वृषभ : घर गृहस्थी की भाग दौड़ में व्यस्त […]

Read More
Astrology

सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कारोबार में सफलता 

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता मेष : कम समय में काम को पूरा करने में लगे रहेंगे। समय का सदुपयोग करें। विशेष महत्व के कार्य पूरा करने का प्रयास करें। सफलता मिलेगी। कारोबारी समस्याओं से सामना होगा। सायंकाल यात्रा न करें। वृषभ : समय अनुकूल नहीं है सतर्क रहें। कोई नया काम आरंभ करने में विलंब […]

Read More
Astrology

रविवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कार्यशैली में बदलाव

मेष : समय का इंतजार करें। जल्दबाजी में गलत निर्णय परिणाम बदल सकते हैं। वाद-विवाद से क्लेश संभव है। शारीरिक पीड़ा रहेगी। अपने सम्पर्कों से रुके कार्य पूरे होंगे। वृषभ : दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। संतान की चिंता रहेगी। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। नौकरी में प्रयास सफल रहेंगे। भय व […]

Read More