फलित ज्योतिष : मंगलवार के दिन इन राशियों मिल रहा है सितारों का साथ , जाने आज का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

धन के मामले में आज दिन उत्तम रहेगा। आपको उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से मिलने की संभावना बनती दिख रही है,जिससे आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। नौकरी में आपको पूरी लगन व मेहनत से कार्य करने होंगे। वह जल्दबाजी किसी कार्य में ना करें।घर में आज खुशियों का माहौल रहेगा। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से छोटी मोटी पार्टी का आयोजन हो सकता है। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कुछ सुविधा रहेगी।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहेगा। आपको पैतृक संपत्ति मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा वह आपके लिए एक संपत्ति में भी इजाफा होगा। जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे हैं उनकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चे आंखों में चुभेंगे। जिन पर आप लगाम लगाने की पूरी कोशिश करेंगे। शेयर मार्केट अथवा म्यूचुअल फंड में निवेश करना आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आप पूरी ऊर्जा से भरपूर रहेंगे,जिसके कारण आप अपने किसी काम को कल पर नही टालेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार के सदस्यों की जरूरतों का आप पूरा ध्यान रखेंगे,जिसके बाद वह भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। चुस्ती फुर्ती होने के कारण आप किसी कार्य को कल पर नहीं टालेंगे व पूरा करने का दमखम रखेंगे। जो विद्यार्थी किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं,तो उन्हें कोई बेहतर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बना रहेगा। छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं,जिन्हें आप पूरी करते नजर आएंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट होने के कारण काम में असुविधा रहेगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए लाभदायक रहेगा। आपको पिछले किए गए कुछ निवेशों से अच्छा लाभ मिल सकता है,जिसके कारण उन्हे अपने परिवार के सदस्यों की महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने की चिंता समाप्त होगी। संतान द्वारा कोई ऐसा काम किया जाएगा,जिससे आपको खुशी होगी और आपका विश्वास और बढ़ेगा। नौकरी कर रहे लोगों को मुताबिक कार्य सौंपा जा सकता है,जिसके बाद आपके जूनियर परेशान रहेंगे और वह आपके काम में कुछ ना कुछ अड़चने डालने की पूरी कोशिश करेंगे।

अभिजित मुहूर्त 11:53 से 12:45 राहुकाल 15:35 से 17:12 जानें आज का पंचांग

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप किसी नए काम की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। लंबे समय बाद आपकी अपने किसी मित्र से मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या समाप्त होगी,जिसके परिवार में खुशियां आएंगी। भाई-बहनों से चल रहा विरोध भी समाप्त होगा और आप एक दूसरे के साथ मिलजुल कर आगे बढ़ेंगे। जीवनसाथी आपकी प्रत्येक कार्य में मदद करेगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा। आपके स्वास्थ्य में कुछ खराबी के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मेल मुलाकात करने का मौका मिलेगा। आपका कोई मित्र आपको किसी संपत्ति की खरीदारी के लिए कहे,तो वह आपके लिए बाद में अच्छा लाभ दे सकती है। पिताजी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है,जिसके बाद आपको किसी परिजन से माफी मांगने होगी,नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयां लेकर आएगा। आप संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी आपके हर काम में मदद करेंगी,जिससे आपकी काफी समस्याएं हल होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा व आज अपने प्रिय को परिवार के सदस्यों से भी मिलवा सकते हैं। आप कुछ मामले में एक बजट बनाकर चले,तो आपके लिए बेहतर रहेगा,नहीं तो आप धन संचय करने की ओर ध्यान ही नहीं देंगे और बाद में आपको परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरपूर रहेगा। आप किसी सांस्कृतिक व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे,जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे आपको व्यापार में लाभ के लिए कोई ऑफर आ सकता है। व्यापार कर रहे लोग आज मीठी वाणी का प्रयोग करके ही अपने काम निकलवा पाएंगे,नहीं तो वह परेशान ही रहेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अधिकारियों की ओर से कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको धन का लेनदेन भाइयों से पूछ कर करना बेहतर रहेगा।

अजा एकादशी : अश्वमेध यज्ञ के समान पुण्य फल देने वाला है ये व्रत

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आपका मन किसी कार्य को करने से पहले असमंजस की स्थिति में रहेगा। आपको यह लगेगा कि किसे करूं या ना करूं,जिसके कारण आप कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे। आपकी निजी जिंदगी में यदि कुछ समस्याएं चल रही है,तो आप उनसे भी निजात पा सकते हैं। विद्यार्थियों के सहज ज्ञान में आज वृद्धि होगी। आप अपने किसी परिजन की बातों में आकर कोई ऐसा काम कर सकते हैं,जिससे बाद में आपको परेशानी होगी। माताजी से आप आप कुछ पारिवारिक मामलों को लेकर बातचीत करेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। किसी कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में आपको थोड़ी राहत मिलती दिख रही है,उसमें आपको कोई सुराग व सबूत मिल जाएगा। परिवार में किसी सदस्य के परीक्षा में उत्तीर्ण होने से प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं,जो आपको माता पिता से पूछकर बनानी बेहतर रहेगी। आपका कोई पहले किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आप घर व बाहर दोनों जगह तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे,जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे,लेकिन आपको धन से जुड़ी किसी समस्या के लिए अपने किसी मित्र से मदद मांगनी पड़ सकती है। विद्यार्थी अपना काम छोड़कर और किसी के कामों को पूरा करने में लगे रहेंगे,जिसके कारण उनकी पढ़ाई का नुकसान हो सकता है। सामाजिक कार्यों में अपना ध्यान लगाएंगे,जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को किसी बात पर नाराजगी न दिखाएं,नहीं तो वह आपसे दूर जा सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके शरीर में फुर्तीलापन रहेगा, जिसके कारण अपने किसी भी कार्य को कल पर नहीं टालना है और  प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे,जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं,उन्हें भी कोई अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है। किसी नए कामकाज को शुरू कर रहे लोगों के लिए भी दिन बेहतर रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों से किसी बात पर ना उलझे,आप जैसा फल चाहेंगे,आपको वैसा ही प्राप्त होगा।

Astrology

बुधवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है सरकारी कामों में सफलता

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता  मेष : आज के दिन प्रसन्नता बढ़ाने वाली घटनाएं होंगी। निजी जीवन में कठोर निर्णय लेने होंगे। आज पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। आपकी वाणी पर संयम आवश्यक है। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। वृषभ : घर गृहस्थी की भाग दौड़ में व्यस्त […]

Read More
Astrology

सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कारोबार में सफलता 

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता मेष : कम समय में काम को पूरा करने में लगे रहेंगे। समय का सदुपयोग करें। विशेष महत्व के कार्य पूरा करने का प्रयास करें। सफलता मिलेगी। कारोबारी समस्याओं से सामना होगा। सायंकाल यात्रा न करें। वृषभ : समय अनुकूल नहीं है सतर्क रहें। कोई नया काम आरंभ करने में विलंब […]

Read More
Astrology

रविवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कार्यशैली में बदलाव

मेष : समय का इंतजार करें। जल्दबाजी में गलत निर्णय परिणाम बदल सकते हैं। वाद-विवाद से क्लेश संभव है। शारीरिक पीड़ा रहेगी। अपने सम्पर्कों से रुके कार्य पूरे होंगे। वृषभ : दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। संतान की चिंता रहेगी। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। नौकरी में प्रयास सफल रहेंगे। भय व […]

Read More