टास जीत कर भारत ने चुना क्षेत्ररक्षण

मुबंई। वानखेड़े की सपाट पिच पर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने शुक्रवार को पहले एक दिवसीय मैच में टास जीत कर मेहमान आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के हाथों में है जबकि कुलदीप यादव के साथ हरफनमौला रवीन्द्र जडेजा अपनी स्पिन गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे। इसके अलावा आलराउंडर शार्दुल ठाकुर और कप्तान पांडया बीच के ओवरों में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने का प्रयास करेंगे।

आस्ट्रेलिया के स्कोर का पीछा करने केएल राहुल और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी से बडी पारी की उम्मीद है वहीं अनुभवी विराट कोहली की एक और विराट पारी को देखने की उम्मीद में वानखेड़े की दर्शक दीर्घा ठसाठस भर चुकी है वहीं धाकड़ सूर्य कुमार यादव,इशान किशन और हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी का लुफ्त दर्शक उठा सकते हैं। पांड्या के लिये यह मैच कई मायनो मे काफी अहम माना जा रहा है। विश्वकप की तैयारियों के तौर पर देखी जा रही इस श्रृखंला की शुरूआत भारत जीत के साथ करना चाहेगा। इस मैदान पर भारतीय टीम को पिछले 12 साल से एक अदद जीत की तलाश है।

वहीं इस मैदान पर 2020 में मेजबान को शिकस्त दे चुकी आस्ट्रेलिया जीत के लिये अपना सर्वस्व झोकने के इरादे से मैदान पर उतर रही है। आस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी के बीमार होने से अंतिम समय में जोस इंग्लिस को टीम में शामिल किया गया है वहीं टीम को डेविड वार्नर की कमी भी अखर सकती है जो अभी फिट नहीं है। वानखेडे की सपाट पिच रनो से भरपूर है जिस पर आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज 300 से ज्यादा स्कोर करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे क्योंकि इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना अपेक्षाकृत आसान हो सकता है।

टीमे इस प्रकार हैं।

भारत: इशान किशन,शुभमन गिल,विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव,केएल राहुल,हार्दिक पांड्या (कप्तान),रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर,कुलदीप यादव,मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

आस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड,मिशेल मार्श,स्टीवन स्मिथ (कप्तान),मार्नस लाबुशेन,जोश इंगलिस,कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल ,मार्कस स्टोइनिस,सीन एबॉट,मिचेल स्टार्क और एडम ज़म्पा। (वार्ता)

Sports

पहाड़ सा स्कोर भी नहीं बचा पाई KKR, अंक तालिका की शीर्ष टीम (RR) ने हराया

सुनील नारायण की शतकीय पारी को जॉस की पारी ने रौंदा, रियान पराग ने दिया साथ शुरुआती झटकों के बाद उबरकर 223 रनों के लक्ष्य को किया पार कोलकाता। जॉस बटलर की नाबाद 107 रनों शतकीय और रियान पराग के 34 रनों की पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 31वें […]

Read More
IPL Sports

ट्रैविस ने SRH को किया हेड और क्लासेन ने खेली क्लासिक पारी, बेंगलुरु को 25 रनों से हारा

  दिनेश कार्तिक ने अकेले दिखाया दम और मैच के अंत तक खेल को रखा जिंदा कोहली नहीं खेल पाए विराट पारी, 42 रनों पर आउट होते ही बिखर गई RCB बेंगलुरु। भारत से विश्वकप का फाइनल छीन ले जाने वाले ट्रेविस हेड और उनके कप्तान पैट कमिंस ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फॉफ डुप्लेसी की […]

Read More
Sports

मयंक की प्रभावशाली गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाज होते है असहज

कृष्ण भक्त मयंक नहीं करता है मांसाहार का सेवन दुनिया के सभी बल्लेबाजों को चौंकाने वाला खेल सकता है टी-20 विश्वकप विनय प्रताप सिंह लखनऊ। लखनऊ सुपरजॉयंट्स (LSG) के तेज गेंदबाज मयंक यादव अच्छी गति के साथ सही जगह गेंद डालकर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों असहज कर देते है। मयंक ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों […]

Read More