Central UPhomeslider

लखनऊ में देश-प्रदेश के दिग्गज वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का निधन…

Veteran senior journalist Kamal Khan passed away in Lucknow #NayaLook

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। राजधानी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान की शुक्रवार सुबह हृदयगति रुकने से मौत हो गई। वह अभी महज 62 साल के थे। लखनऊ की पत्रकारिता के मजबूत स्तम्भ कहे जाने वाले कमाल खान की गिनती देश के तेज तर्रार पत्रकारों में होती थी। वह पिछले कई बरसों से NDTV में अपनी सेवाएं दे रहे थे। उनकी मौत पर देश की तमाम बड़ी हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी है।

हार्ट अटैक से वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान की आज सुबह मृत्यु हो गई। लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान की हार्ट अटैक से असामयिक मृत्यु पर मा0 मुख्य मंत्री योगी गहरा शोक/दुख प्रकट किया है। उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करते हुए कहा है पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है। कमाल चौथे स्तंभ व निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे। परवर दिगार उनकी आत्मा को शांति दे।

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के असामयिक अवसान पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। NDTV में लम्बे समय से कार्यरत कमाल खान को आज सुबह हार्ट अटैक पड़ने से निधन हो गया। खान की गिनती देश के श्रेष्ठ पत्रकारों में होती रही है। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की दीर्घकाल तक सेवा करने के पूर्व उन्होंने नवभारत टाइम्स, अमृत प्रभात और दैनिक जागरण जैसे समाचार पत्रों में अपनी सेवाएं दीं।

एनडीटीवी में उनकी विशिष्ट शैली की रिपोर्टिंग और पैनी टिप्पणियों के लाखों लोग कायल थे। ईश्वर से प्रार्थना है कि स्वर्गीय कमाल खान की दिवंगत आत्मा को चिर शान्ति व शोक संतप्त परिजनों को यह अपार दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। काफी दिनों से पत्रकारिता में ईमानदारी का सुबूत देने वाले एनडी टीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान अब हम लोगों के बीच नहीं रहे। अल्लाह उन्हें जन्नत अता फरमाए, आमीन।

Related Articles

Back to top button