दुष्कर्म के बाद की गई थी दोनों बहनों की हत्या

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हुआ खुलासा

लखीमपुर खीरी जिले में हुई घटना का मामला

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। लखीमपुर खीरी जिले के निघासन कांड में गुरुवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की कहानी तार-तार हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

डॉक्टरों के तीन पैनल ने किया पोस्टमार्टम

गुरुवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमॉर्टम किया। बताया गया कि करीब तीन घंटे तक डॉ. राजेन्द्र कुमार, डॉ. अर्चना और डॉ. शोएब अख्तर ने पोस्टमार्टम किया है। बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम के दौरान महिला डॉक्टर और किशोरियों के परिवार के लोग भी मौजूद थे। पोस्टमार्टम के बाद दोनों बहनों के शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। दोनों सगी बहनों का शव जैसे ही गांव की दहलीज पर पहुंचा कि गांव में कोहराम मच गया।

पूरे घटनाक्रम पर एक नजर

लखीमपुर खीरी जिले निघासन क्षेत्र के एक गांव में बुधवार देर शाम दलित परिवार की दो नाबालिग बहनों का शव गांव से कुछ दूरी स्थित एक पेड़ लटका मिला था‌। इस मामले में पीड़ित मां के मुताबिक उनके सामने ही एक पड़ोसी और तीन अन्य युवक उनकी दोनों बेटियों को अगवा कर ले गए थे। दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है। घटना होने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों का ग़ुस्सा फूट पड़ा और सदर चौराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। आईजी लक्ष्मी सिंह ने आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब रात करीब 11 बजे जाम खत्म किया गया। बताया गया कि तीन आरोपी दूसरे समुदाय के बताए जा रहे हैं।

मां के मुताबिक, चारों आरोपी अचानक घर में घुस आए। हाथापाई करते हुए वे लोग उनकी 17 और 14 वर्षीय दो बेटियों को उठाकर ले जाने लगे। रोकने पर एक आरोपी ने मां को धक्का देकर गिरा दिया। अन्य आरोपी दोनों बहनों को जबरन बाइक पर लादकर गांव से बाहर भाग गए। बड़ी बहन का शव ऊपर, जबकि छोटी बहन का शव नीचे लटका था। बताया गया कि छोटी बहन के घुटने जमीन पर टिके थे। बड़ी बहन हाईस्कूल और छोटी आठवीं की छात्रा थी। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी जुनैद को झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है, जुनैद के पैर में गोली लगी है।

पूछताछ में दरिंदों ने कुबूला जुर्म

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि सुहेल और जुनैद ने पूछताछ में दुष्कर्म की बात कबूल की है। मुख्य साजिशकर्ता गांव के छोटू ने ही किशोरियों से इनकी दोस्ती कराई थी और बुधवार को कातिल दोनों लड़कियों को खेत में ले गए और वहां दुष्कर्म किया।

एक करोड़ मुआवजा और सरकार नौकरी की मांग

पीड़िता के समर्थकों ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये और घर के दो सदस्यों को सरकार नौकरी दिए जाने की मांग करते हुए हत्यारों को फांसी की सज़ा दिए जाने की मांग की है।

Central UP Purvanchal Uttar Pradesh

सलाखों के पीछे बंद माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी

बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती ए अहमद सौदागर लखनऊ। जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने से परिवार में हड़कंप मच गया। इस मामले की जानकारी मिलने पर गाजीपुर से उसके परिजन बांदा के लिए रवाना हुए। जिसके बाद से गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित पैतृक आवास पर पसरा सन्नाटा है। बांदा जिला जेल […]

Read More
Biz News Business Central UP

व्यापारियों ने होली मिलन समारोह में अधिक मतदान कराने का लिया संकल्प

गणेशगंज बाजार में हुआ कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ। गणेशगंज बाजार के व्यापारियों ने आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में लखनऊ में सबसे अधिक मतदान करने का संकल्प लिया। इस मौके पर व्यापारियों ने एक दूसरे से गले मिलकर होली की बधाई दी। गणेशगंज के व्यापारियों ने होली मिलन समारोह में मतदान की अपील भी कर लखनऊ […]

Read More
Central UP Purvanchal Raj Dharm UP Uttar Pradesh

सबसे आगे योगीः कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी…

सभी चौंके थे जब BJP व संघ ने योगी को साल 2017 में बनाया था मुख्यमंत्री हिंदू युवा वाहिनी के बैनर तले पूरे पूर्वांचल में जुल्म के खिलाफ ला दिए थे जनसभाओं की बाढ़ नेपाल के कृष्णानगर मे विशाल हनुमान मंदिर के उद्घाटन के बाद अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छा गए थे योगी राजनीति के जानकारों […]

Read More