हिन्दू पंचांग: सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है शुभ समाचार जानें, आज का राशिफल

राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद मो. 9611312076


मेष राशि: आज का दिन प्रसन्नता से बीतेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बने काम बिगड़ सकते हैं। अपनी सोच को बदलें न कि दूसरों की सोच बदलने की कोशिश करे। क्रोध पर नियंत्रण रखे। इष्ट आरधन सहयाक होगी।

वृषभ राशि: संतान के विवाह की चिंता रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा । पूंजी निवेश से लाभ संभव है। राज कार्य से जुड़े जातकों के लिए समय मिश्रित फलदायी है। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करे, अन्यथा नुकसान हो सकता है।

मिथुन राशि: व्यापार विस्तार की योजना सफल होगी। स्वस्थ रहे मस्त रहे। व्यर्थ चिंता छोड़ दे। खाद्य पदार्थ के व्यापार से जुड़े जातको के लिए समय अति श्रेष्ठ है। समय रहते पूजी निवेश कर दें। शत्रु वर्ग सक्रिय होगा।

कर्क राशि: आप के व्यवहार से सहकर्मी खुश होंगे। जीवन में नई उड़ान भरने का समय आया है, इसका लाभ लें। पारिवारिक जनो से भेट होगी। अनायास खर्च हो सकता है। समाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे।

सिंह राशि: धनकोष में वृद्धि होगी। अपने करियर के प्रति गंभीर निर्णय लेवें। आत्मविश्वास की कमी के कारण गलत फैसले ले सकते है। मन में कई दुविधाएं चल रही है। आध्यात्मिक बल से लाभ होगा।

कन्या राशि: लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद का आज अंतिम दिन है। महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। छात्रों के लिए समय महनत करने वाला है। ज्यादा घमंड से नुक्सान आप को ही है।

तुला राशि: आज अपने किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। नौकरी की तलाश में भटकना पड़ेगा। आप कितना सोचते हैं पर करते कितना है, इस पर ध्यान दें। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। भूमि भवन क्रय करने में पूंजी लगानी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि: क्या करूं क्या न करूं इसी स्थिति से आप गुजर रहे है। शांति से फेसले ले जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें। वाहन क्रय करने का मन बना रहे है। अपनी सोच को बदले लाभ होगा। मित्रों से मुलाकात मन प्रफुल्लित करेगी।

धनु राशि: आप दूसरों के लिए बुरा न सोचें। अपने आहार पर नियंत्रण रखें। पेट सम्बन्धित रोग संभव हैं। समय कम है काम ज्यादा मन लगा कर अपने कार्य में लग जावें, सफलता मिलेगी। मनचाहा जीवन साथी मिलने से मन प्रसन्न होगा।

मकर राशि: जो करना चाहते हैं वो करिये। फ़ालतू समय बर्बाद न करें। दूसरों  की सीख में अपना नुकसान कर बैठेंगे। शान्ति से विचार कर कोई निर्णय लेवें। आजीविका में वृद्धि के आसार है। पुराने निवेश से लाभ होगा।

कुंभ राशि: कार्य की अधिकता के कारण जरुरी कार्य पूरे नहीं हो सकेंगे। उन्नति के पथ पर अग्रसर होंगे। अधिकारी वर्ग के लिए समय उत्तम है। दान पुण्य से मन को शांति मिलेगी।

मीन राशि: अपने वाक चातुर्य से कार्य बना लेंगे। व्यापार व्यवसाय में यश कीर्ति की वृद्धि होगी। खेल जगत से जुड़े जातको के लिए समय श्रेष्ठ है। यात्रा से लाभ संभव है। समय पर कार्य करना सीखें।

Astrology

यदि आपकी राशि वृषभ, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि है तो आपके लिए बहुत खास है आज का दिन

ये सितारें बताते हैं आपका कैसा होगा दिन, जानें आज का राशिफल और पंचांगः 25 अप्रैल 2024, गुरुवार क्या आप जानते हैं आज और कल का खास दिन राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद 25 अप्रैल 2024 : विश्व मलेरिया दिवस आज। 25 अप्रैल 1982 को दिल्ली में टेलीविजन पर पहली बार रंगीन प्रसारण की शुरुआत […]

Read More
Astrology

इन राशियों के लिए शुभ है बुधवार यानी 24 अप्रैल, जानें आज का राशिफल और पंचांग

यदि आपकी भी यह राशि है तो जरूर पढ़ें कि क्या कह रहे हैं आपके सितारे -राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद मेष: आप आज आत्मविश्वास से भरे हैं स्थिति आपसे अपने दृष्टिकोण पर दृढ बने रहने की अपेक्षा कर सकती है। आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उसपर सवाल खड़े किये जायेंगे। यही बेहतर […]

Read More
Astrology

ज्‍योतिष का कैंसर से संबंध

ज्‍योतिष में पापी ग्रह राहु को कैंसर का कारक माना जाता है। ज्‍योतिष के अनुसार, जन्‍म कुंडली में जब एक भाव पर ही अधिकतर पाप ग्रहों का प्रभाव होता है, विशेषकर शनि, राहु और मंगल का तो उस भाव से संबंधित अंग में कैंसर होने की आशंका होती है। मुख्‍य रूप से राहु के उस […]

Read More