Raj Dharm UP

 ‘‘एक परिवार, नए सदस्य चार’’ के नारे के तहत 15 दिन में कांग्रेस के एक करोड़ नये सदस्य बनाये जायेंगे

One crore new members of Congress will be made in 15 days under the slogan "One family, new members four". #NayaLookNews

लखनऊ । कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश में एक करोड़ नये सदस्य बनानें का एक महत्वकांक्षी कार्यक्रम घोषित किया है। इसके तहत पूरे प्रदेश में 23000 सदस्यता प्रभारियों के नेतृत्व में घर-घर जाकर कांग्रेस के सदस्य बनायें जायेंगे। और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा घोषित प्रतिज्ञाओं का पत्र वितरित किया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आज आयोजित पत्रकार वार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेंटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी 26 नवम्बर, यानि संविधान दिवस के दिन सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है।

कैंट विधानसभा से शरद मिश्रा ने ठोकी दावेदारी

एक परिवार के नये 4 सदस्यों को जोड़ते हुए 10 दिसम्बर तक यानि 15 दिनों में कांग्रेस पार्टी ने 1 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इस अभियान के अर्न्तगत न्याय पंचायत और वार्डों के 23000 प्रभारी कांग्रेस पार्टी के नये सदस्य बनायेंगे। संविधान दिवस के दिन खासतौर पर दलित बस्तियों में भीम चर्चा के तहत संविधान निर्माता डॉ भीमराव अम्बेड़करनगर साहब के जीवन और योगदान पर विशेष चर्चा होगी और रात्रि भोज का आयोजन भी किया जायेगा।  अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रत्येक जिला/शहर नगर और जिले के सभी ब्लाक/शहर/नगर के सभी वार्ड, न्याय पंचायत एवं ग्रामसभा स्तर पर इस सदस्यता अभियान को चलाया जायेगा।

इस सदस्यता अभियान के तहत प्रत्यके कार्यकर्ता प्रतिदिन 25 नये सदस्य बनायेगा इसके लिए मिस्ड कॉल नंबर-8230005000  पर मिस्ड काल करना होगा।  उन्होंने कहा कि शहर गांव के प्रमुख बाजारों बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर कैनोपी लगाकर भी सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने ‘‘लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’’ का जो नारा दिया है, उसको मद्देनजर रखते हुए महिला विद्यालयों और कालेजों पर बैनर आदि लगाकर सदस्यता अभियान चलाया जायेगा।

महंत गिरि ‘भारी मानसिक तनाव’ में थे, मानहानि से बचने के लिए की आत्महत्या की : CBI

इस मौक पर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’ ने कहा कि सदस्ता अभियान की शुरूआत संविधान दिवस पर हो रही है, यह खुशी की बात है। आधुनिक भारत के निर्माण में डॉ अम्बेडकर की भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। उत्तर प्रदेश की महिलायें खासतौर पर प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में एक नया सवेरा लाने के लिए कटिबद्ध हैं। महिला कालेजो, महाविद्यालयों के सामने ‘‘लडकी हूँ लड सकती हूँ’’ बैनर के तहत सदस्यता अभियान चलाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के संदेश को छात्राओं तक पहुँचाया जायेगा। इस मौके पर पार्टी के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतीश आजमानी, कांग्रेस मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन डॉ पंकज श्रीवास्तव, संयोजक अशोक सिंह और प्रवक्ता  पंकज तिवारी भी मौजूद थे।

 

Related Articles

Back to top button