International

दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू उपजा कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

World record created by growing the world's largest pumpkin #NayaLook

नई दिल्ली। कद्दू हर किसी ने खाया और और आमतौर पर कद्दू 1 या 2 किलो का होता है। कहीं-कहीं 3 किलो और उससे थोड़ा बड़ा कद्दू मिल जाता है लेकिन, क्या कभी 10 क्विंटल के कद्दू के बारे में सुना है? जी हां दो किसान दोस्तों ने खेती की दुनिया में ऐसा ही कमाल कर दिखाया है। उन्होंने अपने खेत में 10 क्विंटल के वजन वाला ‘दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू’ उपजाकर रिकॉर्ड बना दिया है।
अमेरिका के ओहयो में रहने वाले दो किसनों के उपझाए गए कद्दू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। सोशल मीडिया पर इस कद्दू की तस्वीरें पोस्ट करते ही तेजी से वायरल होने लगी। सभी लोग इस कद्दू की आकार और लंबाई-चौड़ाई देखकर हैरान रह गए।

मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका के ओहयो में टॉड और डोना स्किनर नाम के किसानों ने दुनिया का सबसे बड़ा कद्दू अपने खेत में उपजाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। ये दोनों किसान पिछले 30 साल से कद्दू की खेती कर रहे हैं। वे सोचते थे कि उनके खेत में बड़े से बड़े कद्दू पैदा हो सकें। आखिरकार उनकी सालों की मेहनत रंग लाई और उनकी ये इच्छा पूरी हो ही गई। दोनों दोस्त किसानों ने मिलकर 2164 पाउंड यानि करीब 1000 किलोग्राम का बड़ा हरा कद्दू उपजा लिया। डबलिन में चल रही सब्जी प्रतियोगिता में जब उन्होंने अपने इस कद्दू लोगों के सामने रखा, तो सब हैरान रह गए और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया।

Related Articles

Back to top button