National

सोमवार को पूरे देश में बारिश का YELLOW ALERT!

YELLOW ALERT of rain across the country on Monday! #NayaLook

आज राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग की भविष्यवाणी- पूरे देश में हो चुकी है ठंड की शुरुआत

विशेष संवाददाता

नई दिल्ली। पूरे देश में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश का माहौल बना हुआ है। वहीं केरल में आफत की बारिश हुई, जिससे कई लोगों की जाने गईं और करोड़ों रुपए का नुकसान भी हुआ। बात देश भर के मौसम की मिज़ाज की बात करें तो लुढ़कते पारे के साथ अब ठंड की दस्तक शुरू हो गई है।भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार के दिन बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। यानी किसी भी कीमत पर पूरे देश में सोमवार को हल्की से भारी बारिश देखने को मिलेगी। वहीं दिल्ली-NCR क्षेत्र में कई जगहों पर झमाझम बारिश के संकेत मिल रहे हैं। IMD के मुताबिक बंगाल की खाड़ी पर एक सिस्टम डिवेलप हो रहा है जिसके चलते राजधानी दिल्ली समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बारिश की संभावना तेजी से बढ़ रही है।

राजधानी के अलावा हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा और उत्तराखंड में भी भारी बारिश और बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। बताते चले कि यदि आप पहाड़ों पर स्नो फॉल देखने का शौक रखते हैं तो सोमवार मंगलवार इसके लिए बड़ा ही मुफीद दिन है।उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर पहाड़ी क्षेत्र पर आपको बर्फबारी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर में रविवार बारिश के बाद सोमवार सुबह भी बारिश हो सकती है और दिन में एक बार फिर तेज बारिश का सामना दिल्लीवासियों और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लोगों को जरूर करना पड़ेगा।

बताते चलें कि भारी बारिश के चलते कई जगहों पर अंडरपास पानी से भर गया था, जिसके कारण वह था यातायात की समस्याएं भी उत्पन्न हो गई थी। एकाएक हुई तेज बारिश के चलते दिल्ली और राजधानी क्षेत्र के कई शहरों में जाम की स्थिति देखने को मिली। बारिश का असर था कि आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अब सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश के संकेत मिल रहे हैं।इसलिए यदि आप दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में रहते हैं तो जाम और बारिश के साथ होने वाले जलजमाव को देखते हुए ही घर से बाहर निकले।

Related Articles

Back to top button