Entertainmenthomeslider

वाह! धरती नहीं, अंतरिक्ष में ‘चैलेंज’ के बीच हुई इस फ़िल्म की शूटिंग

Wow! Not on Earth, this film was shot in space between 'Challenge' #NayaLookNews

रूस की एक फ़िल्म यूनिट ने 12 दिनों तक अंतरिक्ष में रुक कर किया अभिनय

इतिहास में एक नया जगह बनाने को आतुर है रूसी फ़िल्म जगत की यह फिल्म


नया लुक डेस्क


मॉस्को। आपने फ़िल्म की शूटिंग देखी होगी। कई बार आपने कश्मीर, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ जैसे बीहड़ों में हो रही फ़िल्म की शूटिंग देखी होगी। लेकिन यह अपने आप में अजूबा है। इस फ़िल्म की शूटिंग देश-विदेश कहीं और नहीं हुई। इस फ़िल्म की शूटिंग सीधे अंतरिक्ष में हुई है। जी हां, अंतरिक्ष में पहली बार किसी फ़िल्म की शूटिंग पूरी हुई है। अब शूटिंग ख़त्म करने के बाद पूरा क्रू वापस धरती पर आ चुका है।

बताते चलें कि फ़िल्म की पूरी यूनिट 12 दिन अंतरिक्ष में फ़िल्म की शूटिंग करके लौटी है।रूस की यह फ़िल्म यूनिट धरती पर लौट चुकी है और अब फ़िल्माए गए अंश को अब अंतिम रूप देने के लिए स्टूडियो की ओर रुख़ करेगा। मिली जानकारी के अनुसार सोएज अंतरिक्ष कैप्सूल 12 दिनों तक फ़िल्मों की शूटिंग करने के बाद अंतरिक्ष के वापस आ गया। उनका यह बेड़ा कजाकिस्तान में लैंड कर चुका है।

पाराशर पंचांग : वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, मीन राशि वालों को धन प्राप्ति के योग

ग़ौरतलब है कि नए-नए विषय पर फ़िल्म बनाने और अपने दर्शकों तक पहुँचाने की लगातार कोशिश करने वाले हॉलीवुड ने एक बड़ी कहानी लिखी है। इस कहानी में अंतरिक्ष यात्रा नहीं, बल्कि अंतरिक्ष में फ़िल्म की शूटिंग करने वाले किरदार शामिल हैं। फ़िल्म से जुड़े सभी अभिनेता-अभिनेत्री अंतरिक्ष यान से वापसी की ओर है। कहा जा रहा है कि यान कजाकिस्तान में उतर सकता है।

अभी तक माना जा रहा था कि हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज स्पेस में सबसे पहले अपनी फिल्म ‘असंभव लक्ष्य’ की शूटिंग कर सकते हैं। लेकिन उन्हें पछाड़ते हुए अंतरिक्ष में पहली फ़िल्म की शूटिंग हो चुकी है। बताते चलें कि अब ‘चैलेंज’ स्पेस में शूट होने वाली पहली फिल्म बन चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक जब से इसकी घोषणा हुई है तब से उनकी तरफ से कोई अपडेट नहीं आया है।

काशी पंचाग: आइए जाने किन राशियों से होना है आपको सावधान

चैलेंज के नाम से बनी इस फिल्म में सर्जन का किरदार निभा रही पेरेसिल्ड को एक क्रू सदस्य को बचाने के लिए अंतरिक्ष केंद्र जाना पड़ता है’’। जिसे अंतरिक्ष की कक्षा में ही तत्काल ऑपरेशन की आवश्यकता होती है। गौरतलब है कि अंतरिक्ष केंद्र (Space Center) में छह महीने से अधिक का समय बिताने वाले नोवित्स्की (Novitsky) ने फिल्म में बीमार अंतरिक्ष यात्री (Sick Astronaut) का किरदार निभाया है। इस अंतरिक्ष यान (Spacecraft) के कजाखस्तान (Kazakhstan) में उतरने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button