Daily Bulletinhomeslider

सुबह के देश-विदेश के मुख्य समाचार एक नजर में,खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी ख़बरें… सूरत: GIDC में भीषण आग

Morning news of the country and abroad at a glance, big news of sports and entertainment world… Surat: Massive fire in GIDC #NayaLookNews

सूरत के GIDC में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए पांच  मंजिला इमारत से कूदे मजदूर

गुजरात के सूरत स्थित कड़ोदरा के गुजरात(Gujarat)  औद्योगिक विकास निगम (GIDC) में भयावह आग लगने की खबर है, बताया गया कि आग विवा पैकजिंग मिल में लगी. बताया गया कि आग से बचने के लिए कुछ मजदूर पांच मंजिला इमारत से कूद गए। वहीं कुछ कारीगरों को हाईड्रोलिक (Hydraulic) क्रेन की मदद से बचाया गया है।

उड़ानों से हटा कोरोना का असर, अब पूरी क्षमता के साथ काम करेंगी एयर कम्पनियाँ

देश में चल रही कोरोना महामारी का असर अब एयर कम्पनियों से पूरी तरह से हटने जा रहा है। एयरपोर्ट और एयर कम्पनियों के लिए यह बड़ी ख़ुशख़बरी है। अब सभी एयर कम्पनियाँ अपनी पूरी क्षमता के साथ काम कर सकेंगी। अब किसी भी प्रकार की रोक इन कम्पनियों पर जारी नहीं रहेगा। बताते चलें कि इसके पहले 23 मार्च 2020 से सभी कम्पनियों पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगा दिए गए थे।

फलित ज्योतिषः सावधान! आपकी राशि के अनुसार जरूर देख लें आज का राशिफल, कई राशियों के लिए ठीक नहीं आज का दिन

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बिहार के तीन लोगों को मारी गोली, दो की मौत

जम्मू-कश्मीर में कुछ दिनों से आतंकवादियों की घटना तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। ये आतंकी बाहरी राज्यों के मजदूरों को निशाना बनाने लगे हैं। रविवार को आतंकियों ने कुलगाम में बिहार के तीन लोगों को गोली मार दी।

शरद पूर्णिमा बुधवार को, इस तरह करें पूजा तो मिलेगा आरोग्य

लखनऊ। इस बार 20 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा का व्रत है। लेकिन इस त्यौहार को मनाने की शुरुआत कल यानी 19 अक्टूबर 2021 मंगलवार को  शरद पूर्णिमा के त्यौहार मनाने की शुरूआत होगी। यह ऐसा पर्व है, जिसे मनाने से लोगों को आरोग्य की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि आज के दिन खीर बनाकर उसे चन्द्रकिरणों के सामने रखा जाता है। फिर 20 अक्टूबर, बुधवार को शरद पूर्णिमा का व्रत रखा जाता है।

दारोग़ा चोरी हो गई’ गाने पर बेक़ाबू हुआ बिहार पुलिस का जवान

अयोध्या से लौटने पर सीएम धामी ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या दौरे से लौटे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रविवार को जम्मू कश्मीर में पिछले दिनों शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री धामी ने अयोध्या में ही शनिवार को उत्तराखंड के शहीद जवानों को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी थी।

बारिश की चेतावनी के बाद देहरादून समेत कई जनपदों में कल बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

बिन मौसम की बारिश के बाद देश के अधिकांश राज्यों में जनजीवन पर प्रभाव पड़ा है। केरल, तेलंगाना समेत कई राज्यों में बारिश ने तबाही मचा दी है। वहीं उत्तराखंड में भी 3 दिनों का मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर रखा है।

शरद पूर्णिमा बुधवार को, इस तरह करें पूजा तो मिलेगा आरोग्य

कांग्रेस और कांग्रेस से निकली सभी पार्टियों और भ्रष्टाचार के बीच एक मधुर संबंध है

भ्रष्टाचार की जननी है कांग्रेस।खासकर २००४ से २०१४ तक के कांग्रेस शासन में भ्र्ष्टाचार सबसे अधिक ऊंचाई पर रहा। मनमोहन सिंह ईमानदार थे किन्तु कैसी ईमानदारी जब उन्हीं की छात्रछ्या में भ्रष्टाचार फलता फूलता रहा। बात ये थी कुर्सी पर थे मनमोहन  सिंह और रिमोट से सत्ता पर काबिज थीं सोनिया। सोनिया ने भ्रष्टाचार को उद्योग का दर्जा दे दिया था।

स्कॉटलैंड की बंगलादेश पर सनसनीखेज जीत

अल अमीरात । क्रिस ग्रीव्स की 28 गेंदों पर 45 रन की शानदार पारी और ब्रेडले व्हील (24 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से स्कॉटलैंड ने बंगलादेश के खिलाफ टी-20 विश्व कप में रविवार को ग्रुप बी में छह रन से रोमांचक जीत दर्ज की।

दारोग़ा चोरी हो गई’ गाने पर बेक़ाबू हुआ बिहार पुलिस का जवान

पटना। भले ही पूरे देश में कोविड प्रोटोकॉल के चलते दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों पर रोक लगी थी। लेकिन देश भर में बहुत सारी जगहों पर दुर्गा पूजा के कार्यक्रम कोरोना के नियमों का पालन करते हुए देखने को मिले। दो गज दूरी और मास्क है ज़रूरी नियमों का पालन करते हुए कई जगहों पर दुर्गा पूजा की धूम देखने को मिली। लेकिन यह मामला बड़ा अजीब तरह का है। घटना बिहार के समस्तीपुर जिले का है, जहां दुर्गा पूजा आयोजन के समय बार बालाओं ने जैसे ही ‘दरोगा जी चोरी हो गई’ गाना पर डांस करना शुरू किया तो वहाँ खड़ा एक सिपाही आउट ऑफ कंट्रोल हो गया।

सोमवार को पूरे देश में बारिश का YELLOW ALERT!

संडे सुबह लोगों का बारिश से हुआ ‘सामना’, कई राज्यों में तीन दिनों तक बिगड़ा मौसम का मूड

आज संडे छुट्टी के दिन कई राज्यों में जब लोग सुबह उठे तब उनका ‘स्वागत’ बारिश ने किया। अचानक हुई बारिश से लोग ‘सहम’ गए। क्योंकि शनिवार को पूरे दिन ‘चटक’ धूप होने की वजह से लोगों को उम्मीद नहीं थी कि अगले दिन संडे की सुबह हमें ‘बिगड़ा’ हुआ मौसम देखने को मिलेगा।

वाह! धरती नहीं, अंतरिक्ष में ‘चैलेंज’ के बीच हुई इस फ़िल्म की शूटिंग

मॉस्को। आपने फ़िल्म की शूटिंग देखी होगी। कई बार आपने कश्मीर, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ जैसे बीहड़ों में हो रही फ़िल्म की शूटिंग देखी होगी। लेकिन यह अपने आप में अजूबा है। इस फ़िल्म की शूटिंग देश-विदेश कहीं और नहीं हुई। इस फ़िल्म की शूटिंग सीधे अंतरिक्ष में हुई है। जी हां, अंतरिक्ष में पहली बार किसी फ़िल्म की शूटिंग पूरी हुई है। अब शूटिंग ख़त्म करने के बाद पूरा क्रू वापस धरती पर आ चुका है।

सरेराह उतरवा दिया लड़की का बुर्का,लड़के के साथ स्कूटी में जा रही थी युवती

भोपाल। मध्यप्रदेश में धार्मिक कट्टरता के नाम पर समाज में क़ड़वाहट फैलाने का सिलसिला जारी है। कई धार्मिक संगठन धार्मिक कट्टरता के नाम पर उपद्रव और बदतमीजी पर भी उतारू हो चुके हैं। ऐसे ही लोगों ने भोपाल में एक लड़के के साथ स्कूटी पर जा रही युवती का बुर्का जबरन उतराया दिया। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

जापानी प्रधानमंत्री ने तोक्यो के विवादास्पद मंदिर को दान भेजा

केरल के कई हिस्सों बारिश और भूस्खलन से तबाही ,9 की मौत कई लापता

नई दिल्ली। केरल के कई हिस्सों में भारी बरसात के चलते इडुक्की और कोट्टायम जिलों में हुए भूस्खलन से जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। तेज बारिश और भूस्खलन की घटनाओं में 9 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लापता हैं।

सोमवार को पूरे देश में बारिश का YELLOW ALERT!

नई दिल्ली। पूरे देश में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश का माहौल बना हुआ है। वहीं केरल में आफत की बारिश हुई, जिससे कई लोगों की जाने गईं और करोड़ों रुपए का नुकसान भी हुआ। बात देश भर के मौसम की मिज़ाज की बात करें तो लुढ़कते पारे के साथ अब ठंड की दस्तक शुरू हो गई है।

सुबह के देश-विदेश के मुख्य समाचार एक नजर में,खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी ख़बरें…

Related Articles

Back to top button