Religion

करियर में सफलता के लिए कौन सा रुद्राक्ष करे धारण, जानिए

Know which Rudraksha to wear for success in career #NayaLookNews

डॉ उमाशंकर मिश्रा
डॉ. उमाशंकर मिश्र

करियर में सफलता पाने के लिए कई लोग राशि के अनुसार, महंगे रत्‍न धारण करते हैं। लेकिन आप चाहें तो रत्न की बजाय रुद्राक्ष से भी करियर में सफलता पा सकते हैं ऐसे ज्योतिषशास्त्र का मत है। आइए जानें किस क्षेत्र में कामयाबी के लिए कौन सा रुद्रक्ष धारण करना चाहिए।


 यह रुद्राक्ष आपकी करेगा मदद….

वकील, जज या न्यायलयों में काम करने वाले लोगों को 1, 5 और 13 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। साथ ही प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस या फिर सरकार के किसी विभाग में सफल होने के लिए 9 व 13 मुखी रुद्राक्ष धारण करना शुभ रहता है।

वित्त विभाग के लिए पहनें यह रुद्राक्ष

वित्तिय क्षेत्र जैसे बैंक कर्मचारी, चार्टर्ड एकाउंटेंट, सरकार के वित्त विभाग आदि में सफल करियर बनाने के लिए आपको 8, 11, 12 और 13 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

शरद पूर्णिमा बुधवार को, इस तरह करें पूजा तो मिलेगा आरोग्य

मेडिकल से जुड़े लोगों के लिए

मेडिकल जगत में नाम कमाने के लिए आप 3, 4, 9, 10, 11, 12, 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। इससे ना सिर्फ आपके करियर में सफलता मिलेगी, साथ ही आपके स्वास्थ्य को लाभ होगा। वहीं दवाओं का कारोबार करनेवाले जातक 1,7 और 10 मुखी रुद्राक्ष धारण करें तो यह उनके लिए सर्वश्रेष्‍ठ होगा।

वायुसेना से जुड़े लोगों के लिए….

वायुसेना व उससे जुड़े कर्मचारियों व पायलट को दस व ग्यारह मुखी रुद्राक्ष सफलता पाने के लिए धारण करना चाहिए। साथ ही ठेकेदारों से संबंधित लोगों को 11, 13 व 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

सुबह के देश-विदेश के मुख्य समाचार एक नजर में,खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी ख़बरें… सूरत: GIDC में भीषण आग

शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों व अध्यापकों को 6 व 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। इससे ना सिर्फ आपके करियर में नई रफ्तार मिलेगी बल्कि आपको प्रमुख सम्मान से नवाजा भी जाएगा। साथ ही बच्चों व विधार्थियों को गणेश रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

राजनीति से जुड़े लोगों के लिए

अगर आप राजनीति से जुड़े हैं या फिर राजनीति में आने की ख्‍वाहिश रखते हैं तो आपको 1, 13 और 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। साथ ही उद्योगपतियों को 12 व 14 मुख रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए

अगर आप व्यवसाय या फिर जनरल मर्चेंट में आना चाहते हैं या पहले से ही काम करते हैं तो अपना करियर बनाने के लिए आपको 10, 13 व 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। होटल व्यवसाय से संबंधित कर्मचारियों को 1, 13, 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

मिथिला पंचांग : कई राशियों को आज कम मिल रहा है सितारों का साथ, सावधान रहने की सलाह दे रहा ज्योतिष

तकनीक से जुड़े लोगों के लिए

तकनीकी से जुड़े लोगों के लिए 7,8,9,10,11 मुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। इस रुद्राक्ष को धारण करने के बाद न केवल इन लोगों को अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी बल्कि उनके नए प्रयोग भी सफल होंगे। साथ ही आने वाली हर समस्या से भी आपको मुक्ति मिलेगी।

Related Articles

Back to top button