Biz News

डीजल और पेट्रोल के दाम से हाहाकार,महंगाई ने तोड़ा रिकार्ड

Outcry due to the price of diesel and petrol, inflation broke the record #NayaLook

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दामों ने एक बार फिर हाहाकार मचाना शुरु कर दिया है। आज मंगलवार यानी 28 सितंबर, 2021 को देश में आज डीजल की कीमतें एक बार फिर बढ़ गईं। सिर्फ पेट्रोल ही नहीं बल्कि पेट्रोल के दामों में भी आग लगी हुयी है। डीजल के दाम पिछले पांच दिनों में चौथी बार बढ़े हैं। डीजल में आज 25 से 27 पैसा मंहगा कर दिया गया है।
वहीं डीजल और पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से राजमर्जा की हर चीजों के दाम पहले ही आसमान पर पहुंच चुके हैं। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग के चलते महंगाई में इजापा हुआ है।

सरसों के तेल की कीमत पिछले जून में 90 से 170 रुपये प्रति किलो थी। आज उसकी कीमत 200 से लेकर 250 रुपये तक पहुंच गई है। वहीं, एक किलो नमक की कीमत पिछले वर्ष नौ से लेकर 25 रुपए प्रति किलो हुआ करती थी। आज एक किलो किलो नमक की कीमत 21 से 80 रुपए किलो तक हो गई है। इसी तरह आटा और अरहर दाल की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी देखी गई है। पिछले साल जहां आटा 17 से लेकर 45 रुपए प्रति किलो था।

वहीं आज उसकी कीमत 38 से लेकर 75 रुपए तक हो गई है। वहीं, एक किलो अरहर दाल जो पिछले साल 65 से 180 रुपए किलो थी अब उसकी कीमत 180 से 250 रुपए तक हो गई है। इतना ही नहीं रोजमर्रा का हर सामान मंहगा हुआ है। चाय के दाम में भी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। चाय का भाव 299 से 625 रुपए तक हो है। डीजल मंहगा होने के कारण मालभाड़ा महंगा हो गया है। ऐसे में राजमर्रा की वस्तुओं के दामों में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

Related Articles

Back to top button