homesliderSports

राणा, नारायण की शानदार पारियों से कोलकाता तीन विकेट से जीता

Brilliant innings from Rana, Narayan won Kolkata by three wickets #NayaLookNews

शारजाह, । मध्यक्रम के बल्लेबाज नीतीश राणा (36) की नाबाद और ऑलराउंडर सुनील नारायण (21) की विस्फोटक पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां मंगलवार को लॉ स्कोरिंग आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खो कर 127 रन बनाए। लॉ स्कोरिंग लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 18.2 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बना कर मैच जीत लिया।

इस जीत में महत्वपूर्ण योगदान नीतीश राणा, शुभमन गिल और सुनील नारायण का रहा, जिन्होंने क्रमश: 36, 30 और 21 रन बनाए। शुभमन शुरुआत में अच्छे दिखे, लेकिन उन्हें आज इंफार्म बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का साथ नहीं मिला जो आज मशक्कत करते दिखे। वह 15 गेंदों पर 14 रन बना कर आउट हुए। कोलकाता ने 28 रन के स्कोर पर अय्यर के रूप में पहला विकेट गंवाया। अन्य इंफार्म बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी भी आज फीके दिखे और नौ रन बना कर आउट हो गए। शीर्ष क्रम में शुभमन का बल्ला बोला, लेकिन वह अच्छे स्टार्ट को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और 33 गेंदों पर 30 रन बना कर आउट हो गए।

उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। कप्तान इयोन मोर्गन भी शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे। शीर्ष क्रम के ध्वस्त होने के बाद नीतीश राणा ने कमान संभाली और पारी काे आगे बढ़ाया। इस समय उन्हें टीम के अनुभवी एवं सीनियर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का साथ मिला, लेकिन कार्तिक ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और 12 रन बना कर आउट हो गए।

फिर अंत में सुनील नारायण ने नीतीश का साथ दिया और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। नारायण ने एक चौके और दो छक्कों के सहारे 10 गेंदों पर 21 रन की धुआंधारी पारी खेली, जबकि नीतीश ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 गेंदों पर 36 रन की नाबाद पारी खेली। सुनील नारायण को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार मिला। दिल्ली की तरफ से आवेश खान ने तीन ओवर में 13 रन देकर सर्वाधिक तीन, जबकि रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नॉर्त्जे, कैगिसो रबादा और ललित यादव ने क्रमश: चार ओवर में 24 रन पर एक, 2.2 ओवर में 15 रन पर एक, तीन ओवर में 28 रन पर एक और तीन ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया। कोलकाता इस मैच में जीत के साथ महत्वपूर्ण दो अंक हासिल कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर बरकरार है, जबकि दिल्ली को नॉकआउट में प्रवेश के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। (वार्ता)

Related Articles

Back to top button