Rajasthan

राजस्थान में सड़क हादसे में छह लोगों की मौत

Six killed in road accident in Rajasthan #NayaLook

जयपुर। राजस्थान के चाकसू के पास शनिवार सुबह एक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। मरने वाले वे युवक हैं जो अध्यापक पात्रता परीक्षा देने जा रहे थे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर शोक जताया है। जयपुर के चाकसू में राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर शनिवार सुबह यह हादसा उस समय हुआ जब एक वैन, ट्रेलर से जा टकराई। इसमें, वैन में सवार दो युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि चार अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें जयपुर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। वैन में सवार युवक राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) देने जा रहे थे। यह परीक्षा रविवार को होनी है। मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद की घोषणा की है। गहलोत ने ट्वीट किया कि चाकसू में सड़क हादसे में छह रीट अभ्यर्थियों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपए का मुआवजा दिया जाएगा।

गहलोत ने रीट परीक्षा देने जा रहे युवाओं से यात्रा के समय सावधानी व संयम बरतने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि मैं सभी अभ्यर्थियों से निवेदन करता हूं कि यात्रा करते हुए सावधानी रखें। तेज गति एवं असावधानीपूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं। यथासंभव सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। कोई भी परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है। उल्लेखनीय है कि राज्य में तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती के लिए रीट परीक्षा 26 सितंबर को होनी है जिसमें राज्य भर के 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठेंगे। (भाषा)

Related Articles

Back to top button