Odisha

ओडिशा में मुठभेड़ के दौरान शीर्ष माओवादी फरार

Top Maoist absconding during encounter in Odisha #NayaLook

भुवनेश्वर। आंध्र प्रदेश के कुख्यात माओवादी सुरेश सुराणा और उसके साथी ओडिशा में सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ के दौरान अपने ठिकाने पर हथियार और गोला-बारूद छोड़कर निकल भागे। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, ओडिशा पुलिस और सीमा सुरक्षा बल BSF के जवानों ने बुधवार को मलकानगिरी और कोरापुट जिलों की सीमाओं के पास बादिली हिल पर एक तलाशी अभियान चलाया और माओवादी शिविर को देखा।

मलकानगिरी के पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद मीणा ने संवाददाताओं को बताया कि जैसे ही सुरक्षा बल बुधवार रात शिविर के पास पहुंचे, उग्रवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद दो घंटे तक गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर सुराणा समेत कई माओवादी मौके से भागने में सफल रहे।

मीणा ने बताया कि एक बन्दूक, छह कारतूस, चार डेटोनेटर, दो वॉकी-टॉकी रेडियो सेट, वर्दी और पोस्टर जब्त किए गए। उन्होंने बताया कि मलकानगिरी जिले में ओडिशा-आंध्र प्रदेश सीमा के पास एक तलाशी अभियान शुरू किया गया है क्योंकि आशंका जतायी जा रही है कि उग्रवादी पड़ोसी राज्य की ओर भाग गए। इससे पहले मंगलवार को ओडिशा पुलिस ने कोरापुट जिले में एक अन्य वांछित माओवादी दुब्बासी शंकर उर्फ ​​महेंद्र को गिरफ्तार किया था। (भाषा)

Related Articles

Back to top button