Sports

कहीं ‘डर्टी गेम’ का शिकार तो नहीं हो गए कोहली,कप्तानी छोड़ने की टाइमिंग पर उठे सवाल

Did Kohli become a victim of 'Dirty Game', questions raised on timing of relinquishing captaincy #NayaLook

एक ट्वीट पर इतना बड़ा फैसला हैरान कर गया

नई दिल्ली। विराट कोहली ने भारत की टी20 फार्मेट में टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। उनके इस्तीफे से ज्यादा सवाल इस्तीफे की टाइमिंग को लेकर उठ रहे हैं। वैसे कोहली ने इसके पीछे की कहानी बताई है। दरअसल काफी दिनों से खबरें आ रही थीं कि बीसीसीआई अलग फॉर्मेट में अलग कप्तानी का विचार कर रहा है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने इसे कोहली के खिलाफ डर्टी गेम करार दिया था। गुरुवार को कोहली ने एक लंबा और भावुक संदेश लिखकर बता दिया कि वह सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ रहे हैं। दरअसल सवाल विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की टाइमिंग को लेकर है। वर्ल्ड कप शुरू होने में एक महीने का वक्त बचा है।

ऐसे वक्त पर कोहली का टि्वटर पर काफी ये ऐलान बहुत से सवाल खड़े करता है। भारतीय खेमा और बाहर के लोग भी इस फैसले से काफी हैरान हैं। कोहली ने अभी आठ दिन पहले ही सिलेक्टर्स के साथ टी20 वर्ल्ड कप की टीम को लेकर बैठक की थी। यह वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवम्बर में यूएई में खेला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘बीते कई सालों से मैं तीनों फार्मेट का कप्तान हूं और अब मुझे लगता है कि टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में कप्तानी के लिए मुझे थोड़ा स्पेस छोड़ने की जरूरत है। टी20 कप्तान के तौर पर मैंने अपना सब कुछ दिया और मैं टी20 टीम में बल्लेबाज के तौर पर जुड़ा रहूंगा।

अब कोहली के बाद रोहित को कप्तानी देने की बात हो रही है। रोहित शर्मा का आईपीएल का प्रदर्शन बतौर कप्तान शानदार है। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है। हर बार उनके चैंपियन बनते ही उन्हें भारत का टी20 कप्तान बनाए जाने की बात होती है। विराट ने 2017 में एमएस धोनी के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी संभाली थी। कोहली ने अभी तक 45 टी20 इंटरनैशनल मैचों में भारत की कप्तानी की है। इसमें से टीम इंडिया ने 27 जीते हैं, 14 हारे हैं और दो मैच टाई रहे हैं।

Related Articles

Back to top button