Raj Dharm UP

भारी बारिश के कारण कल और शनिवार को बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

All educational institutions will remain closed tomorrow and Saturday due to heavy rains #NayaLook

लखनऊ। भारी बारिश ने उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों में कहर बरपा दिया। वहीं सरकार ने मौसम को देखते हुए 17 18 अक्टूबर को सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने का फैसला किया है। इसके अलावा सभी जिलों में जिलाधिकारी और मंडलायुक्त को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने और जिला प्रशासन ने बारिश को लेकर राजधानी में अलर्ट जारी कर दिया। प्रशासन ने बारिश और जलभराव को देखते हुए लोगों को घरों में ही रहने की अपील की हैं। वहींबुधवार रात से जारी बारिश गुरुवार रात तक जारी है।

बरसात का कहर, थम गया शहर ,प्रशासन की चेतावनी, बगैर काम न निकले घर से बाहर

बरसात का यह सिलसिला अगर यूं ही चलता रहा तो शुक्रवार सुबह तक लखनऊ में बरसात का एक नया रिकार्ड बन जाएगा। वैसे तो अभी तक रायबरेली के फुर्सतगंज में दर्ज की गयी। वहीं लखनुऊ में गुरुवार शाम तक 115 मिलीमीटर से ज्यादा बरसात हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में अतिवृष्टि के दृष्टिगत सभी मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारीगण क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें।

यूपी में 40 घंटे तक नहीं थमेगी बारिश: मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, नहीं थम रहा बारिश का कहर

उन्होंने 17 व 18 सितम्बर, 2021 को प्रदेश में स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को बन्द रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आपदा के दृष्टिगत जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराए जाएं। आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए। जल-जमाव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने सम्बन्धित जनपदों के अधिकारियों को इस आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button