Central UPRaj Dharm UP

पार्लर के नाम पर देह व्यापार का धंधा

Prostitution business in the name of parlor #NayaLook

तमाम कवायदें फिर भी नहीं थम रहा यह कारोबार

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में जगह-जगह फैले देह व्यापार के धंधे रोक लगाने के लिए पुलिस ने कवायद तो कई बार शुरू की, लेकिन चंद दिनों बाद योजनाएं फाइलों में दबकर रह गई। यही कारण है कि यह गोरखधंधा शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाकों तक फैलता जा रहा है। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह की क्राइम टीम ने मंगलवार को मुंशी पुलिया के पास स्थित द ज्वॉय बॉडी मसाज पार्लर छापेमारी कर छह लोगों को पकड़ा तो पता चला कि यहां मसाज के नाम पर सेक्स रैकेट संचालित हो रहा था। इससे एक बार फिर साबित हो गया कि यह धंधा बदस्तूर जारी है।

शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाकों में पैर जमा रहे गिरोह

देह व्यापार धंधे की बात करें तो राजधानी में आज से नहीं बल्कि बहुत पहले से चला आ रहा है। हॉस्टल से लेकर ब्यूटी पार्लर का सत्यापन करने के लिए पुलिस अफसरों ने कई बार योजनाएं तैयार की, ये कवायदें चंद दिनों चलने के बाद जहां से शुरू हुई वहीं जाकर थम गई। नतीजतन देह व्यापार का कारोबार फैलता गया। राजधानी में सेक्स रैकेट का संचालन करने वाले गिरोह अब गेस्ट हाउस के बाद ब्यूटी पार्लर को अपना ठिकाना बना रहे हैं। गाजीपुर क्षेत्र के मुंशी पुलिया के पास प्राइम प्लाजा में द ज्वॉय बॉडी मसाज पार्लर के नाम पर संचालित हो रहे ऐसे गिरोह के पकड़े जाने के बाद पुलिस की सक्रियता पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। सनद रहे कि सूचना के बाद द ज्वॉय बॉडी मसाज पार्लर में मंगलवार को एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह की क्राइम टीम ने छापामारी कर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर मौके से पांच युवतियों व एक युवक को पकड़ा था। ये लोग ब्यूटी पार्लर में ठिकाना बना रखा था।

गौर करें तो इससे पहले भी कई इस अवैध धंधे में लिप्त कई दबोचे जा चुके हैं

20 जुलाई 2015- चिनहट पुलिस व सर्विलांस सेल की मदद से चार महिलाओं समेत सात लोगों को पकड़ा था। यह लोग एनजीओ की आड़ में देह व्यापार का धंधा कर रहे थे। 12 जून 204- सोशल नेटवर्किंग साइट व व्हाट्सअप के जरिए सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर गोमतीनगर पुलिस ने रैकेट संचालन को गिरफ्तार किया था। तीन जनवरी 2018- बनारस की युवती को एक सप्ताह से बंधक बनाकर पीजीआई और जानकीपुरम में देह व्यापार कराने के आरोप में पुलिस ने दो दंपति को गिरफ्तार कर जेल भेजा। एक जून 2021- चिनहट पुलिस ने विकल्प खंड तीन में लग्जरी- इन होटल में काफी दिनों से चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा कर विदेशी युवतियों समेत दस को गिरफ्तार किया था।

खुलासे के बाद पता चला कि इंटरनेशनल लेवल पर सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर संचालित हो रहा था। इसके लिए युवतियों की बुकिंग और भुगतान अॉनलाइन किया जाता था। रकम मिलने के बाद युवतियों को होटल भेजा जाता था। 14 सितंबर 2021- एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह की क्राइम टीम ने मंगलवार को मुंशी पुलिया के पास स्थित द ज्वॉय बॉडी मसाज पार्लर में छापेमारी कर पांच युतियां समेत छह लोगों को पकड़ा। यह तो बानगी भर है इससे पहले भी कई ऐसे गिरोह को राजधानी पुलिस पकड़ चुकी है। जिसमें मड़ियांव इलाके में रहने वाली सायरा बानो भी इस धंधे में पीछे नहीं रही। लेकिन अब वह दुनिया में नहीं है।

Related Articles

Back to top button