Daily Bulletin

रात 11:20 बजे तक के मुख्य समाचार एक नजर में….. आरोप पर भारत का कड़ा जवाब

Headlines till 11:20 pm at a glance….. India's strong response to the allegation#NayaLookNews

पाकिस्तान के आरोप पर भारत का कड़ा, जवाब

भारत ने पाकिस्तान के उन आरोपों को ‘असत्य’ करार दिया है। जिसमें उसने पिछले महीने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बस पर हुए, बम हमले में भारतीय खुफिया (Indian intelligence) एजेंसी का समर्थन होने की बात कही थी। भारत ने कहा कि यह क्षेत्रीय अस्थिरता का ‘केंद्र’ एवं प्रतिबंधित आतंकवादियों की ‘शरणस्थली’ होने की पाकिस्तान(Pakistan) की भूमिका से अंतराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान बांटने का प्रयास है।

किन्नौर हादसा : मरने वालों की संख्या 16 हुई, 15 के दबे होने की आशंका

शिमला। हिमाचल के किन्नौर जिले में भूस्खलन हादसे में आज तीसरे दिन दो और शव मिलने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

सप्ताह में एक बार होगी बन्दी की परिजनो से मुलाकात

लखनऊ। कोरोना कॉल की वजह से करीब दो साल से जेलों में बन्दियों की परिजनों से बंद चल रही मुलाकात को शासन ने खोल दिया है। सोमवार 16 अगस्त से परिजन सप्ताह में एक दिन बन्दी से मुलाकात कर सकेंगे।

अगले साल से सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण रोक

केंद्र सरकार ने एक जुलाई 2022 से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल, उत्पादन और बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। केंद्र सरकार(Central Government) ने सिंगल यूज प्लास्टिक के रूप में चिह्नित किए गए प्लास्टिक के उत्पादन, आयात, भंडारण, वितरण, बिक्री और इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए संशोधित नियमों को अधिसूचित किया है।

चुनावी बिसात पर हारी सीटों पर भी निगाहें

यूं तो 2022 में चुनाव विधानसभा के होने पर भाजपा हाईकमान सारी रणनीति सांसदों को साथ लेकर और उनको ही आगे रखकर तैयार कर रहा है। जनता के दरबार में जिन मौजूदा विधायकों की परीक्षा होनी है उन्हें चुनावी रणनीति से ही बाहर रख दिया गया है। भाजपा हाईकमान ने ऐसा जानबूझ कर किया है।

बीजेपी पर जनता का पूरा भरोसाः मोती सिंह

एक लंबे अरसे से प्रतापगढ़ जिले के पट्टी विधानसभा की नुमांइदगी कर रहे ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’ की शख्सियत दूसरे से थोड़ा हटकर दिखती है। मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के ये मंत्री जनता के लिए चौबीसो घंटो सुलभ रहते हैं।

मुलाकात ही हुयी है… दिल नहीं मिले !

लखनऊ। राजनीति में सब-कुछ संभव है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर आने के बाद ओम प्रकाश राजभर का इतना कहना बहुत कुछ बता जाता है। आगे उन्होंने यह भी कहा कि ‘राजनीति में कौन-कौन क्या कर रहा है? इसकी थाह समय-समय पर लेते रहना चाहिए।

त्रिवेंद्र सिंह के फैसले पर तीरथ के बाद धामी भी उलझे, पुरोहितों को देवस्थानम बोर्ड मंजूर नहीं

कुछ फैसले ऐसे होते हैं जो राज्य सरकारों की गले की फांस बन जाते हैं। नेतृत्व परिवर्तन होने के बाद भी कुछ पूर्व के आदेशों को पलटना नए मुख्यमंत्रियों के लिए ‘आसान’ नहीं होता है।

35 लाख गबन के आरोपी व जांचकर्ता को मिला “गोल्ड मेडल” 

राजधानी की जिला जेल में 35 लाख रुपये की नगद धनराशि गबन करने वाले अधीक्षक व मामले की जांच करने वाले डीआईजी जेल को आईजी के कमेंडेशन डिस्क के तहत गोल्ड मेडल दिया गया है।

कोहली के खिलाफ चौथी ‘स्टंप लाइन’ पर गेंदबाजी की योजना थी जो सफल रही:रॉबिन्सन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने दूसरे टेस्ट में पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करने को अपने करियर का सबसे बड़ा विकेट बताते हुए कहा कि उनके खिलाफ चौथी-पांचवीं स्टंप लाइन (ऑफ में विकेट के बाहर) पर गेंदबाजी करने की योजना सफल रही।

27 अगस्त को रिलीज होगी अमिताभ की चेहरे

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म चेहरे 27 अगस्त को रिलीज होगी। रूमी जाफरी के निर्देशन में बनी फिल्म चेहरे की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट कर दी गई है।

अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा का पहला गाना जागो बकरे रिलीज़

दक्षिण भारतीय स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा का पहला गाना जागो बकरे रिलीज़ हो गया है। अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा का पहला जोश से भरपूर गाना जागो  बकरे गाना आज रिलीज़ किया गया।

Related Articles

Back to top button