Daily Bulletin

रात के 11 बजे तक के मुख्य समाचार एक नजर में……लाल किला के ऊपर उड़ा ड्रोन

Headlines till 11 pm at a glance……Drone flew over Red Fort #NayaLookNews

लाल किले के ऊपर उड़ा ड्रोन

नई दिल्ली। देश (Desh) की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में लाल किले (Red Fort) पर ड्रोन (Drone) उड़ता देख पुलिसकर्मियों (Policemen) में हड़कंप मच गया। बीते सोमवार को लाल किला (Red Fort) के ऊपर ड्रोन (Drone) उड़ रहा था। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने तुरंत एक्शन लेते हुए ड्रोन (Drone) को जब्त कर लिया।

लोककल्याण योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन

पिछले दिनों यह तथ्य चर्चा में आया कि बयालीस योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश पहले पायदान पर है। इसके पहले प्रदेश के हिस्से में इस प्रकार के कीर्तिमान नहीं आते थे। वस्तुतः यह व्यवस्था में व्यापक सुधार का परिणाम है। जिसने शासन व प्रशासन की कार्यशैली को बदल दिया है।

कथित जासूसी से जरूरी थे जनहित के विषय

वर्तमान परिस्थियों में संसद के मानसून सत्र का अत्यधिक महत्व था। कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित हुई है,लेकिन तीसरी लहर की आशंका है। इसके अलावा भी लोकहित के अनेक विषयों पर व्यापक चर्चा आवश्यक थी। लेकिन विपक्ष के हंगामे ने इसकी दिशा ही बदल दी।

अक्षय कुमार की मल्टी स्टारर फिल्म ‘बेल बॉटम का ट्रेलर रिलीज़

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अक्षय कुमार की मल्टी स्टारर फिल्म ‘बेल बॉटम’ इस वक्त काफी चर्चा में बनी हुई हैं। मंगलवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया जो सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रहा है।

कोरोना का तीसरी लहर पर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का बयान

देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 42 हजार 625 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें 36 हजार 668 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है।

जेल विभाग में नहीं हटाये गए कमाऊ पटल पर जमें बाबू!

लखनऊ। कारागार विभाग में अधिकारियों के तबादले तो हुए किन्तु जेल मुख्यालय में वर्षो से कमाऊ सीटों पर जमे बाबुओं के पटल नही बदले गए। इसको लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे है। चर्चा है कि शासन की स्थानांतरण नीति बाबू संवर्ग पर लागू नही हुई। नीति लागू नही होने से बड़ी संख्या में दर्जनों बाबू कमाऊ सीटों पर जमे हुए है।

तीसरी लहर देख घट गए कोरोना जांच की दर

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने निजी अस्पतालों, लैब में COVID-19 जांच के लिए अधिकतम कीमत तय की, अब RT-PCR जांच के लिए पांच सौ रुपए और रैपिड एंटीजन (Rapid Antigen) जांच के लिए तीन सौ रुपए लिए जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button