Biz News

सोना में गिरावट को देख कर लोग हुए हैरान

People were surprised to see the fall in gold #NayaLook

नई दिल्ली। आज तीन अगस्‍त (3 August) को सोने (Gold) के भाव में गिरावट। सोना (Gold) आज भी 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे ही बना रहा। चांदी (Silver) की कीमत में आज कमी दर्ज की गई है। पिछले सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में सोना (Gold) 46 हजार 922 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी (Silver) 66 हजार 444 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज (Gold) में गिरावट रहा। जबकि चांदी (Silver) के दाम में बड़ा बदलाव (Big Change) नहीं हुआ।

सोने: आज के भाव

दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में मंगलवार (Tuesday) को सोने (Gold) के भाव में 31 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली कमी की गई। कीमती पीली धातु (Yellow Metal) 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे ही बरकरार रही। दिल्ली (Delhi) में 99/9 ग्राम शुद्धता वाले सोने (Gold) का नया भाव आज 46 हजार 891 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में सोने (Gold) की कीमत आज घटकर एक हजार 810 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

चांदी: आज के भाव

चांदी (Silver) की कीमत में आज भी गिरावट दिखाई दी। दिल्‍ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में मंगलवार (Tuesday) को चांदी (Silver) के दाम 372 रुपये की कमी के साथ 66 हजार 072 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी (Silver) के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ और ये 25/34 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई। इस बीच रुपया आज डॉलर के मुकाबले चार पैसे मजबूत होकर 74/30 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था।

 

Related Articles

Back to top button