Education

दिल्ली में जल्द खुलेगें स्कूल

Schools will open soon in Delhi #Nayalooknews

नई दिल्ली । दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 19 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगीं। लेकिन पेरेंट मीटिंग में अब तक 5 लाख से ज्यादा अभिभावक शामिल हो चुके हैं। यह हमारें लिए काफी बड़ी सफलता है।

उन्होने यह भी कहा कि पीटीएम के दौरान मैंने कई स्कूलों का दौरा किया। जिसमें मुझें अभिभावकों में जिज्ञासा देखने को मिला है कि स्कूल कब तक खुलेंगे। अभिभावक चाहते हैं कि स्कूल खुले, लेकिन उनके मन में कोरोना से बच्चों की सुरक्षा को लेकर परेशान है। कई ऐसे बच्चे हैं, जिन्होंने स्कूल की पढ़ाई पूरी कर ली, लेकिन कॉलेज का कैम्पस अब तक नहीं देखा, वे भी चाहते हैं कि कॉलेज खोले जाएं।

उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज खोले जाने लगे हैं। जिसको लेकर दिल्ली के अभिभावकों की भी इसे लेकर जिज्ञासा बढ़ गई है। इससे पहले कि सरकार कोई निर्णय ले, मैं दिल्ली के स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से यह पूछना चाहता हूं कि क्या अब हमें स्कूल और कॉलेज खोल देने चाहिए।

Related Articles

Back to top button