National

चीन में भीषण बारिश और बाढ़ से हाहाकार, पानी में बहे वाहन, स्कूलों में फंसे बच्चे

Heavy rains and floods in China caused outcry, vehicles washed away in water, children trapped in schools #NayaLookNews

चीन के हेनान प्रांत में भारी बारिश से भीषण बाढ़ गए है, और अब तक 12 लोगों की मौत हो गए है। यही नहीं करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थाणनों पर पहुंचाया गया है। इस बीच चीन के बाढ़ के कई खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया(Social Media) में शेयर किए जा रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में नजर आ रहा है,कि एक मेट्रो ट्रेन बाढ़ के पानी से भर गए और यात्रियों के गले तक पानी आ गया। बताया जा रहा है।

कि यह वीडियो में नजर आ रहा है। कि कई लोगों को सांस लेने में भी मुश्किल हो रही है। एक वीडियो में महिला कह रही है, कि यह उसका अंतिम संदेश हो सकता है। वह महिला ट्रेन के अंदर बुरी तरह से फंसी हुए है। मेट्रो के गेट भी बंद हैं, जिससे यात्री निकल नहीं पा रहे हैं। चीनी सोशल मीडिया में लोगों ने वीडियो जारी करके कहा कि रेलवे स्टेैशन पर कई यात्री डूबकर मर गए। हालांकि इस दावे की स्वोतंत्र पुष्टि नहीं हो सकी है।

वहीं बताया जा रहा है, कि चीन के मध्य हेनान प्रांत में बाढ़ संबंधी घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत हुए है, और करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की एक खबर के अनुसार, हेनान के प्रांतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि प्रांतीय राजधानी झेंगझोऊ में मंगलवार शाम चार से पांच बजे के बीच रेकॉर्ड 201.9 मिलीमीटर बारिश हुए है। झेंगझोऊ नगर केंद्र में मंगलवार को 24 घंटे में औसतन 457.5 मिमी बारिश हुए।

Related Articles

Back to top button