Biz News

सोने-चांदी पर मंदी का दौर जारी, बाजार में अफरा-तफरी का माहौल

Recession on gold and silver continues, chaos in the market #NayaLookNews

कोरोना के तीसरी लहर की आहट से परेशान बाजार

कई राज्यों में बढ़ने लगीं बंदिशें और बंद होने लगे मार्केट


मुम्बई। कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच सोने और चांदी के दाम में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है। बाजार के जानकार कहते हैं कि जब तक बाजार पर ‘लॉकडाउन’ नामक ग्रहण की चर्चा होगी, तब-तब बाजार गिरेगी, शेयर गिरेंगे और सोने-चांदी समेत तमाम वो चीजें सस्ती हो जाएंगी जो अंतरराष्ट्रीय बाजार पर निर्भर करती है। वहीं खाने-पीने और रोजमर्रा की चीजें दिनों-दिन महंगी होती जाएंगी। मिली जानकारी के मुताबिक सोना कल कमजोरी के साथ लाल निशान पर बंद हुआ। वहीं चांदी में भी कमजोरी देखने को मिली। मल्टीपल कमॉडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का रेट 48 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास रहा, जबकि चांदी (Silver prices) का सितंबर वायदा 68 हजार 300 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास रहा। साथ ही बाजार में दाल और तेल के दाम भी स्थिर रहे।

मिली जानकारी के मुताबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करीब 51 हजार 710 रुपये प्रति दस ग्राम है। वहीं पड़ोसी राज्य बिहार की राजधानी पटना में सोने का भाव करीब 48 हजार 340 रुपये प्रति दस ग्राम है। झारखंड की राजधानी रांची में भी तकरीबन पटना के ही भाव देखने को मिले। नई दिल्ली में करीब 51 हजार 710 रुपये प्रति दस ग्राम है। कोलकाता में सोने की कीमतें करीब 49 हजार 760 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तरों पर हैं। चेन्नई में सोने की कीमत करीब 49 हजार 550 रुपये प्रति दस ग्राम है। वहीं मुंबई में गोल्ड का भाव तकरीबन 48 हजार 340 रुपये प्रति 10 ग्राम है। कर्नाटक के बैंगलुरू में सोने का भाव करीब 49 हजार 10 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर है। वहीं बैंग्लूरु की तरह हैदराबाद में भी सोने का भाव 49 हजार के आसपास ही रहा।

वहीं दक्षिण के सबसे छोटे राज्य केरल में सोने का भाव भी 49 हजार के आसपास रहा, जबकि अहमदाबाद में सोने का भाव करीब 47 हजार 760 रुपये प्रति दस ग्राम देखने को मिला। नागपुर में सोने का भाव करीब 48 हजार 340 रुपये, विशाखापट्टनम में सोने का भाव करीब 49 हजार 10 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। बताते चलें कि कोरोना के तीसरी लहर की आहट के बीच बाजार में अफरातफरी का माहौल है और रेट कम-ज्यादा हो रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button