Biz News

कोरोना के तीसरी लहर की आहट से परेशान बाजार

Market troubled by the sound of third wave of Corona #NayaLookNews

मुम्बई। कोरोना महामारी के बाद सोना-चांदी के दामों में गिरावट का दौर जारी है। पिछले दिन में सराफा बाजार में सोना की रेट में काफी कमी दोखने को मिली है। यही स्थिति आगे भी बने रहने की संभावना है। कोविड की तीसरी लहर की आशंका के बीच सोने और चांदी के दाम काफी तेजी से गिर रहा है। बाजार के जानकार कहते हैं कि जब तक बाजार पर ‘लॉकडाउन’ नामक ग्रहण की चर्चा होगी, तब-तब बाजार गिरेगी, शेयर गिरेंगे और सोने-चांदी समेत तमाम वो चीजें सस्ती हो जाएंगी जो अंतरराष्ट्रीय बाजार पर निर्भर करती है। वहीं खाने-पीने और रोजमर्रा की चीजें दिनों-दिन महंगी होती जाएंगी।

मिली जानकारी के मुताबिक सोना कल कमजोरी के साथ लाल निशान पर बंद हुआ। वहीं चांदी में भी कमजोरी देखने को मिली। मल्टीपल कमॉडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का रेट 48 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास रहा, जबकि चांदी (Silver prices) का सितंबर वायदा 68 हजार 300 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास रहा। साथ ही बाजार में दाल और तेल के दाम भी स्थिर रहे।

मिली जानकारी के मुताबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करीब 51 हजार 710 रुपये प्रति दस ग्राम है। वहीं पड़ोसी राज्य बिहार की राजधानी पटना में सोने का भाव करीब 48 हजार 340 रुपये प्रति दस ग्राम है। झारखंड की राजधानी रांची में भी तकरीबन पटना के ही भाव देखने को मिले। नई दिल्ली में करीब 51 हजार 710 रुपये प्रति दस ग्राम है। कोलकाता में सोने की कीमतें करीब 49 हजार 760 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तरों पर हैं। चेन्नई में सोने की कीमत करीब 49 हजार 550 रुपये प्रति दस ग्राम है। वहीं मुंबई में गोल्ड का भाव तकरीबन 48 हजार 340 रुपये प्रति 10 ग्राम है। कर्नाटक के बैंगलुरू में सोने का भाव करीब 49 हजार 10 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर है। वहीं बैंग्लूरु की तरह हैदराबाद में भी सोने का भाव 49 हजार के आसपास ही रहा।

 

Related Articles

Back to top button