Science & Tech

WHATSAAP ने 20 लाख भारतीय अकाउंट को बंद किया

WHATSAPP closes 2 million Indian accounts #NayaLookNews

नई दिल्ली। सोशल मैसेजिंग व्हाट्सएप (WHATSAAP) ने हमारी लाइफ को आसान बनाया है, लेकिन इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से लोग धोखाधड़ी का शिकार भी होते हैं। फेसबुक (FACEBOOK) से कई बार लेन-देन और धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं। क्लोन अकाउंट बनाकर लोग पैसों की मांग करते हैं या फिर आपके बैंक की जानकारी मांगते हैं। हाल ही में से भी बदमाशों ने ठगी का नया तरीका खोज लिया है। बताते चलें कि इससे पहले हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान व्हाट्सएप (Whatsapp) ने सरकार की नीति को स्वीकार के लिया है। फेसबुक (FACBOOK) और व्हाट्सएप (WHATSAAP) की अपील पर सुनवाई चल रही है, जिसमें सिंगल जज बेंच के आदेश के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नियामक CCI के व्हाट्सएप (WHATSAAP) की नई प्राइवेसी पॉलिसी की जांच के आदेश को रोकने से इंकार कर दिया गया।

वही कुछ दिन पहले व्हाट्सएप (WHATSAAP) पर रेड टिक और ब्लूटूथ को लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे एक मैसेज ने व्हाट्सएप्प (WHATSAAP) उपयोगकर्ताओं की नींद उड़ा दी है। दरअसल वायरल हो रहे इस वायरल मैसेज में कहा जा रहा है कि एक बार नए संचार नियम लागू होने के बाद, आपके सभी व्हाट्सएप (WHATSAAP) कॉल रिकॉर्ड किए जाएंगे और आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी नजर रखी जाएगी।

जानिए दो ब्लू टिक और एक रेड टिक का सच क्या है ?

वायरल मैसेज में कहा गया है कि “दो ब्लू टिक और एक रेड टिक का मतलब है कि सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। जबकि तीन रेड टिक का मतलब होगा कि सरकार ने आपके खिलाफ अदालती कार्यवाही शुरू कर दी है। व्हाट्सएप (WHATSAAP) पर वायरल यह नया संदेश यही दावा करता है। पर हकीकत यह कि इस वायरल संदेश में किए गए सभी दावे फर्जी हैं। इसी तरह का तीन रेड टिक संदेश पिछले साल वायरल हुआ था, और पिछले साल भी इसे खारिज कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button