Raj Dharm UP

बरसों से पश्चिम में जमें जेलर पहुंचे पूरब, जेल विभाग में 21 जेलर के हुए तंबादले

For years, the jailers in the west reached the east, 21 jailers in the jail department #NayaLookNews

अधीक्षक, डिप्टी जेलर के बाद जेलर के तबादलों में हुआ बड़ा उलट फेर


राकेश यादव


लखनऊ। डीजी पुलिस/ IG जेल ने अधीक्षक, डिप्टी जेलर के बाद जेलर के तबादलों में भी बड़ा उलटफेर किया है। वर्षो से पश्चिम की जेलो में डेरा जमाए कई जेलरों को पूरब की जेलों में तैनात करके अहम फैसला लिया है। करीब पांच साल से गाज़ियाबाद में जमे जेलर आनद शुक्ला को बहराइच और वाराणसी में डेरा डाले पवन त्रिवेदी को मैनपुरी में तैनात किया गया है। इसके साथ ही उन्नाव जेल में तैनात बृजेन्द्र सिंह को गाज़ियाबाद एवम जितेंद्र प्रताप तिवारी को देवरिया से गौतमबुद्धनगर (Noida) जेल भेजा गया है। जेल विभाग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब पश्चिम की जेलो पर तैनात डिप्टी जेलरो को पूरब की जेलो में और पूरब के अधिकारियों को पश्चिम की जेलो पर तैनात किया गया है।

जेल विभाग के मुखिया की इस पहल की विभागीय अफसरों में जमकर सराहना की जा रही है। मंगलवार की देर रात जेल मुख्यालय ने जेल विभाग के 21 जेलरों की तंबादला सूची जारी की गई। मुख्यालय की ओर से जारी की गई। सूची में लंबे समय से पश्चिम की जेल पर जमे अधिकारियों को हटाकर पूरब की जेलो में भेजा गया। यही नही लगातार पश्चिम की जेलो में बने रहने वाले कई अधिकारियों को पूरब व पूरब की जेलो के अधिकारी पश्चिम में तैनात किया गया है। विभाग के डीजी जेल की इस पहल से विभागीय अधिकारी काफी उत्साहित नज़र आ रहे है। इसकी सराहना की जा रही है।

मुख्यालय से जेलर संवर्ग की जारी तंबादला सूची में संजीव कुमार सिंह को आगरा से कानपुर नगर, कुलदीप सिंह भदौरिया को एटा से जौनपुर, राजीव कुमार सिंह को कासगंज से उन्नाव, पवन त्रिवेदी को वाराणसी से मैनपुरी, बृजेन्द्र सिंह को उन्नाव से गाज़ियाबाद, धीरज कुमार को कानपुर नगर से बुलंदशहर, शिवकुमार यादव को कन्नौज से गाजीपुर, संतोष कुमार को बाराबंकी से चित्रकूट, जगदम्बा प्रसाद दुबे को मैनपुरी से केंद्रीय कारागार वाराणसी, राजेश पांडेय को बुलंदशहर से सिद्धार्थनगर, अवध नारायण सिंह को सिद्धार्थनगर से कासगंज, राजेश कुमार सचान को गाजीपुर से एटा, आदर्श कारागार से वीरेंद्र कुमार वर्मा को ललितपुर जेल समेत 21 जेलर को पश्चिम से पूरब व पूरब से पश्चिम की जेलो पर तैनात किया गया है। बताया गया है कि जेल विभाग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी DG /IG जेल ने ऐसा अभूतपूर्व निर्णय लेकर इतना बड़ा उलट फेर किया हो। DG जेल के इस फ़ैसले से अधिकारियों में काफी उत्साह दिखाई पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button