Science & Tech

PM MODI के नए मंत्री राजीव चंद्रशेखर के टि्वटर हैंडल से गायब हुआ ब्लू टिक

Blue tick disappeared from the Twitter handle of PM Modi's new minister Rajiv Chandrasekhar #nayalook

नई दिल्ली । पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, उसके बाद सर संघ संचालक मोहन भागवत, फिर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर चर्चा में आए ट्विटर ने एक और राज्य मंत्री के अकाउंट से ब्लूटिक हटा दिया है। बताते चलें कि नई ITनीति पर कुछ दिनों पहले से केंद्र सरकार और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच तनातनी चल रही है। इसी तनातनी के चलते ट्विटर ने दिल्ली हाईकोर्ट की शरण ली थी, लेकिन हाईकोर्ट से उसे कुछ भी राहत नहीं मिली थी। हालांकि केंद्र सरकार के आगे घुटने टेकने के बाद ट्विटर ने एक शिकायत अधिकारी की नियुक्ति कर दी थी। इसी बीच एक मंत्री का ब्लू पिक हटाकर वह फिर से चर्चा में आ गया है ।

Twitter को लगा जोर का झटका, नहीं मिलेगा आठ हफ्ते का समय

अब दोबार ट्विटर इंडिया के धर्मेंद्र चतुर (Dharmendra Chatur) समेत पांच लोगों को CRPC की धारा 41-ए के तहत दोबारा नोटिस जारी किया है। बताते चलें कि धर्मेंद्र का नाम ट्विटर इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) ने लिया था। इस केस में पहली बार गाजियाबाद पुलिस ने कांग्रेस (Congress) नेता और एक मीडिया संस्थान के मालिक को नोटिस जारी किया गया है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने भारत में विनय प्रकाश (Vinay Prakash) को शिकायत निवारण अधिकारी (RGO) नियुक्त किया है। इसके साथ ही ट्विटर (Twitter) ने भारत में नियुक्त किए अधिकारी का स्थानीय पता भी दिया है। अगर कोई संपर्क करना चाहता है तो वह मुलाकात भी कर सकता है।

ट्विटर (Twiter) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विनय प्रकाश (Vinay Prakash)  की ई-मेल आईडी [email protected]।com है। वहीं कर्नाटक (Karnataka) स्थित बेंगलुरु (Bangalore)  में द स्टेट बिल्डिंग के चौथे मंजिल पर इनका दफ्तर है। कंपनी ने 26 मई, 2021 से 25 जून, 2021 के लिए अपनी अनुपालन रिपोर्ट भी प्रकाशित की थी। इसमें आरोपियों को एक हफ्ते के अंदर हाजिर होकर जवाब देने के लिए कहा गया है। करीब दो हफ्ते पहले ट्विटर इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) को कर्नाटक हाईकोर्ट (HC) से बड़ी राहत दी थी ।

Related Articles

Back to top button