National

तेलंगना राष्ट्र समिति के वरिष्ठ नेता पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राजेंदर BJP में शामिल

Senior leader of Telangana Rashtra Samiti, former health minister Rajender joins BJP#Naya look news

नई दिल्ली। तेलंगाना राष्ट्र समिति के वरिष्ठ नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। राजेन्दर विशेष विमान से नयी दिल्ली आये। वह केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी. किशन रेड्डी की उपस्थिति में भगवा पार्टी में शामिल हुए। हैदराबाद में राजेन्दर के समर्थक भाजपा अध्यक्ष बांडी संजय कुमार और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

शनिवार को राजेंदर ने हैदराबाद में विधानसभा के पास गन पार्क में तेलंगाना के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष के बजाय विधानसभा सचिव डॉ. वी नरसिम्हा चार्युलु को आधिकारिक तौर पर अपना इस्तीफा सौंप दिया। विधानसभा अध्यक्ष कोविड-19 के कारण कार्यालय में उपलब्ध नहीं थे। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और इस संबंध में विधानसभा सचिव ने अधिसूचना जारी कर दी है।

inside story : चाचा पारस को केंद्र में मंत्री बनाने और चिराग को किनारे करने के लिए ‘जेडीयू ने लिखी पटकथा’

पूर्व मंत्री तेलंगाना के हुजुराबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। वह राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस के वरिष्ठ नेताओं में एक थे और मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव के करीबी सहयोगी थे। मेडक जिले के अचामपेट और हकीमपेट के ग्रामीणों की ओर से भूमि अतिक्रमण करने के लगाये गये आरोपों के बाद राव ने दो मई को राजेंद्र को राज्य मंत्रिमंडल से हटा दिया था। (वार्ता)

Related Articles

Back to top button