Entertainment

First death Anniversary : सुशांत की मौत की वजह से नहीं उठ सका राज,प्रशंसकों ने अपने चहेते अभिनेता को किया याद

Naya Look News First death anniversary: Raj could not rise because of Sushant's death, fans remembered their favorite actor#Naya Look News

 

शंभू नाथ गौतम


आज 14 जून है। एक साल पहले इसी तारीख को बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को बॉलीवुड ने खो दिया था। 34 साल की आयु में सुशांत की अचानक मौत ने हर किसी को चौंका दिया था। पूरा देश जानना चाहता था इतने ऊर्जावान अभिनेता ने यह कदम आखिर क्यों उठाया? एक साल बाद भी सीबीआई समेत तमाम जांच एजेंसियां यह तय नहीं कर पाई की मौत की असली वजह क्या थी । सुशांत सिंह बॉलीवुड में सबसे तेज उभरते हुए अभिनेता थे। उन्होंने अपने अभिनय के बल पर ही कम समय में ही बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था। उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी। अगर उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उनके सपने भी बुलंद थे। उनके जीने का अंदाज पूरी तरह वैज्ञानिक दृष्टि पर आधारित था। वे चांद पर भी रहने के लिए अपने आप को तैयार कर रहे थे। सुशांत सिंह की पहली पुण्यतिथि पर उनके लाखों प्रशंसक और फिल्म इंडस्ट्रीज के दोस्त याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

 

सुशांत की जिंदगी, उनके अनूठे सफर और उपलब्धियों को लेकर एक वेबसाइट की शुरुआत की गई है। वेबसाइट का नाम www.ImmortalSushant.com रखा गया है और इसे सुशांत के परिवारवालों की सहमति और सहायता से शुरू किया गया है। इस वेबसाइट की खासियत है कि इसमें लोगों को न सिर्फ सुशांत के फिल्मी सफर के बारे में विस्तार से जानने को मिलेगा मगर फिल्मों से इतर उनकी तमाम रुचियों, अपने‌ तमाम शौक को पूरा करने के लिए उनकी कोशिशों,‌ सुशांत से जुड़े ट्रेंड्स को जानने और सुशांत सिंह राजपूत की‌ तस्वीरों और इंटरव्यू को देखने का मौका भी मिलेगा। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बिहार के थे। पिछले साल 14 जून, 2020 को फिल्म अभिनेता सुशांत मुंबई में बांद्रा स्थित फ्लैट में संदिग्ध हालात में उनका शव मिला था। उसके बाद अभिनेता सुशांत की मौत पर बिहार से लेकर महाराष्ट्र तक खूब राजनीति हुई थी।

14 जूनः इसी मनहूस दिन राजपूत का शरीर हुआ था ‘शांत’

सुशांत सिंह की मौत की जांच के दौरान मुंबई पुलिस ने तमाम निर्माताओं, निर्देशकों समेत बॉलीवुड से जुड़ी 50 से भी अधिक हस्तियों को पूछताछ के लिए बुलाया था।मुंबई पुलिस ने सुशांत को डिप्रेशन का शिकार बताते हुए उनकी मौत को आत्महत्या करार दिया था। अभिनेता के पिता, बहनों और परिवारवालों ने मुंबई पुलिस की जांच पर अविश्वास जताते हुए सुशांत की मौत को एक बड़ी साजिश करार दिया था और इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा करने की मांग की थी। परिवारवालों ने रिया पर सुशांत को मरने के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। अभिनेता की मौत की जांच को लेकर उद्धव और नीतीश कुमार सरकार के बीच तनातनी भी बढ़ गई थी। सुशांत सिंह राजपूत की‌ मौत से महज छह दिन पहले उनसे ब्रेक-अप करने वाली रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप लगा था मगर ईडी को अपनी जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे कहा जा सके कि रिया ने सुशांत के पैसों की‌ हेराफेरी की हो।

जांच एजेंसियों ने तमाम सबूत इकट्ठे किए लेकिन फिर भी नतीजा नहीं निकला

एक साल में जांच एजेंसियों ने यह जानने की कोशिश की कि पूरा मामला खुदकुशी का है या फिर कुछ और, मुंबई पुलिस ने यह पूरा मामला खुदकुशी का बताया, लेकिन जब यह केस केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के पास गया तो इस मामले में सीबीआई ने अभी तक यह नहीं पता लगा पाई है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह क्या है । क्या सुशांत ने खुदकुशी की है या फिर इस पूरे मामले में कुछ और बात है। सीबीआई ने तमाम सबूत इकट्ठे किए और कई लोगों से पूछताछ की, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट में रहने वाले नौकर और उसके दोस्त सिद्धार्थ पठानी भी थे। इस पूरे मामले में CBI  ने सुशांत सिंह राजपूत की महिला मित्र और फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के साथ भी पूछताछ की। इस पूरे मामले में CBI  ने कई लोगों के बयाल दर्ज किए और यह जानने की कोशिश की कि आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्य क्या है।

सुशांत सिंह राजपूत की बरसी, पूर्व प्रेमिका ने किया ये कार्य

पूरे मामले में CBI  ने फॉरेंसिक टीम भी लगाई और कुछ सबूत भी इकट्ठा किए हैं। CBI  की जांच के साथ-साथ इस पूरे मामले में दो और केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी भी इस पूरे मामले में जांच कर रहे हैं कि आखिरकार यह पूरा मामला ड्रग्स से संबंधित और पैसे के लेनदेन में क्या है, लेकिन मौत की वजह क्या है और सुशांत सिंह राजपूत की मौत किस वजह से हुई है इसकी जांच सीबीआई कर रही है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया ने मढ़े परिजनों पर आरोप, कहा….

लेकिन उन्हें पहचान सीरियल पवित्र रिश्ता में मानव देशमुख के किरदार से मिली। इस शो में अंकिता लोखंडे उनके साथ थीं, जिसके साथ सुशांत का रिलेशन भी रहा। छह साल लंबा ये रिश्ता अचानक से टूट गया था। बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म ‘काई पोछे’ से डेब्यू किया था। उन्होंने एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, छिछोरे, केदारनाथ, राबता और ड्राइव और दिल बेचारा जैसी फिल्मों में काम किया था। बॉलीवुड में उनके काम की खूब सराहना होती थी और उन्हें बढ़िया एक्टर्स की लिस्ट में गिना जाता था। लेकिन अचानक उनकी मौत ने लाखों प्रशंसकों को हिला कर रख दिया था।

Related Articles

Back to top button