Sports

निर्दयी कोरोना की जीतः लम्बी चली जंग लेकिन हार गईं निर्मल

Victory of ruthless Corona: Long battle but Nirmal lost#naya look news

भारतीय टीम के वॉलीबॉल टीम की कप्तान निर्मल कौर ने कोरोना से दम तोड़ा…

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह की पत्नी हैं निर्मल कौर

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश पर कहर बनकर टूटी है। इस लहर में कई सितारे हमेशा-हमेशा के लिए चले गए। इसी सूची में नया नाम जुड़ गया है निर्मल कौर का। भारत के वॉलीबॉल टीम की कप्तान रह चुकीं निर्मल कौर कोरोना से चली अपनी लंबीं जंग नहीं जीत सकीं। निर्मल कौर के निधन की जानकारी परिवार की ओर से दी गई है। ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से मशहूर भारत के महान एथलीट मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। वो कोरोना से पीड़ित थीं और फोर्टिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। परिजनों का कहना है कि निर्मल कौर के बारे में अस्पताल की ओर से ये भी कहा गया था कि उनकी सेहत धीरे-धीरे सुधर रही है।

लेकिन आखिरकार वह कोरोना से जंग हार गईं और दुनिया छोड़ गईं। हालांकि पीजीआई चंडीगढ़ के ICU में भर्ती उनके पति भी उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे। खबरों के मुताबिक निर्मल कौर का निधन रविवार शाम चार बजे के आसपास हुआ है। पिछले महीने 26 मई को निर्मल कौर कोरोना पॉजिटिव हुई थीं। उसके बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से वो आज तक अस्पताल में ही भर्ती थीं। हालांकि फ्लाइंग सिख भी कोरोना पॉजिटिव होने पर इसी अस्पताल में भर्ती कराए गए थे, लेकिन फिर उनके परिवार के आग्रह पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उनकी हालत स्थिर है।

सूत्रों का कहना है कि कोरोना के चलते मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल की हालत गंभीर थी, लिहाजा उन्हें ICU में भर्ती कराया गया था। हालांकि तीन जून को मिल्खा सिंह की तबीयत फिर से खराब हुई थी और ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ के ICU में भर्ती कराया गया था। वो फिलहाल ठीक हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बताते चलें कि मिल्खा सिंह और निर्मल की शादी साल 1962 में हुई थी। इन दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटा जीव मिल्खा सिंह , जो भारतीय गोल्फर हैं। उनकी बेटी अमेरिका में डॉक्टर है।

Related Articles

Back to top button