Religion

इन आसान उपायों से मिलेगी परेशानियों से छुट्टी

These easy measures will give you relief from troubles#Naya Look News

पंडित उमाशंकर शास्त्री
पंडित उमाशंकर शास्त्री

  • घर में सुख-समृद्धि पाने के लिए करें ये ज्योतिष के आसान उपाय
  • रुका हुआ पैसा पाने के लिए करें ये उपाय, मिल जाएगा आपका धन

लखनऊ। हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां जरूर रहती हैं। उन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिेए व्यक्ति हरसंभव कोशिश करता है। कई बार उसे सफलता मिलती है तो कई बार असफलता हाथ लगती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ आसान उपाय कर उन परेशानियों को खत्म किया जा सकता है। ये हैं कुछ आसान उपाय-

रुका हुआ पैसा पाने के लिए करें ये उपाय

शुक्ल पक्ष के किसी सोमवार से यह उपाय शुरू कर लगातार 21 दिनों तक करें। सुबह जल्दी उठें। स्नान आदि कामों से निपटकर एक लोटे में साफ पानी लेकर उसमें 5 गुलाब के फूल डालकर सूर्य को अर्ध्य दें और भगवान सूर्य से समस्या निराकरण के लिए प्रार्थना करें। शीघ्र ही आपका अटका हुआ पैसा आपको मिल सकता है।

सफलता पाने के लिए

किसी भी बुधवार को सूर्य की ओर मुख करके नमस्कार करें। इसके बाद कच्चा सूत लेकर उस पर नीचे लिखा मंत्र पढ़ते हुए सात गठान लगाएं। अब उस सूत को ताबीज में भरकर पहन लें। अब प्रति बुधवार को यह तावीज निकालकर धूप-दीप दिखाकर पुन: धारण कर लिया करें। इस ताबीज को पहनकर आप जिस किसी भी काम को करने जाएंगे उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। मंत्र- ऊं गं गणपतये नम:

सुख-समृद्धि के लिए

रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद तुलसी को जल चढ़ाएं और गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और परिवार में शांति बनी रहती है।

शरीर में ठंडी या गर्मी हो तो…

जिसके शरीर में बहुत गर्मी हो …आँखे जलती हों उसको रात को सोते वक्त दायीं करवट लेकर थोड़ा सोना चाहिए तो शरीर की गर्मी कम हो जाएगी और जिनका शरीर ठंडा पड़ जाता हो और ढीला हो उसको बायीं करवट सोना चाहिए ।

मगर याद रहे पंचमी को बेल खाने से लगता है कलंक

यदि आपके घर में हर किसी का झगड़ा एक-दूसरे से होता रहता है और परिवार में शांति नहीं रहती तो पांच सौ ग्राम जौ लें और उसे  दूध में धो लें। इसके बाद इसे एक लाल कपड़े में बांधकर किसी अंधेरे कमरे में रख दें, ये ऐसी जगह रखें की लोगों की नजर इसपर न जाए और न ही आपको ऐसा करते हुए कोई देखे। कुछ दिनों में ही पारिवारिक क्लेश दूर होने लगेगा और सुख शांति रहेगी।

Related Articles

Back to top button