Haryana

हरियाणा में 21 तक बढ़ा कर्फ्यू, जारी रहेंगी बंदिशें…

Curfew extended till 21 in Haryana, restrictions will continue...#naya look news

साथ ही सीएम खट्टर ने दे डाली कई छूट

सम-विषम के आधार पर खुलेंगी दुकानें


गुरुग्राम। अजीब इत्तेफाक है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तकरीबन खुलने की कगार पर है, वहीं बगल में सटे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले कई शहरों में 21 जून तक बंदिशें बढ़ा दी गई हैं। खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से हरियाणा में एक हफ्ते के लिए कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को राज्यव्यापी लॉकडाउन को 21 जून तक बढ़ाने की घोषणा की है। हालांकि, कुछ बड़ी छूट का ऐलान भी सरकार ने किया है, जिसमें शॉपिंग मॉल को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक खोलने की छूट शामिल किया है।

हरियाणा की खट्टर सरकार ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षित हरियाणा-महामारी अलर्ट एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि इस बीच सरकार ने कुछ डील भी दी है। पूरे सूबे में सम-विषम (Odd-Even) के आधार पर दुकानें सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक खुलेंगी। वहीं मॉल सुबह 10 बजे से लेकर सायं आठ बजे तक खुले रह सकते हैं। क्लब, बार, रेस्टोरेंट आदि सुबह 10:00 बजे से रात 8:00 बजे तक खुले रहेंगे, लेकिन क्षमता का 50 फ़ीसदी ही लागू होगा. धार्मिक संस्थान में एक समय में 21 आदमी पूजा पाठ कर सकते हैं, शादी विवाह में 21 आदमी तक को अनुमति मिली।

‘बुलेट’ यानी रोड किंग आज भी युवाओं की पहली पसंद

इससे पहले 7 जून तक बढ़ा था लॉकडाउन

इसके पहले हरियाणा की खट्टर सरकार ने सात जून तक लॉकडाउन बढ़ाया था। सीएम खट्टर ने कहा था कि सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक दुकानों को सम-विषम आधार पर खोले जाएं।हालांकि, स्कूलों, आईटीआई आंगनवाड़ी और कॉलेज 21 जून तक बंद रहेंगे। वहीं सीएम ने कहा कि शॉपिंग मॉल को निर्धारित आगंतुक और समय सीमा का पालन करना होगा। मॉल में आने वाले लोगों के प्रवेश और निकास पर नजर रखने के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन विकसित करना होगा। इसके अलावा, मालिकों को कुछ नियम बनाने और उपायुक्त से इसे मंजूरी दिलाने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Back to top button