Bihar

राजद सुप्रीमो के जन्मदिन पर विशेष… जरूर पढ़ें छोटी सी मगर रोचक दास्तान

Special on the birthday of RJD supremo... Must read short but interesting story

लालू की मां को भी नहीं मालूम कि वो अन्हरिया में जन्में या अजोरिया में…

मोदी ने कहा प्रधानमंत्री की बात न सही समधी की बात मान लें लालू यादव


पटना के वरिष्ठ पत्रकार रतींद्र नाथ लालू प्रसाद यादव के बारे में केवल कुछ शब्द लिखते हैं- लालू प्रसाद यादव। गरीब-गुरबों का नेता। दबे-कुचलों की आवाज। पिछड़ों में साहस का दम भरने वाला शख्स। अकेले रथयात्रा रोकने की हिम्मत। प्रखर वक्ता। मुखर विरोधी। राष्ट्रीय जनता दल का मुखिया। यानी एक ऐसी शख्सियत जिसे कामरूप कामाख्या से लेकर मुम्बई तक और कन्या कुमारी से लेकर कश्मीर तक। तकरीबन सभी देशवासी जानते, पहचानते और समझते हैं।
बताते चलें कि 11 जून, शुक्रवार को लालू यादव अपना 74वां जन्मकदिन मना रहे हैं।

हालांकि, किडनी, हृदय जैसी तमाम गंभीर बीमारियों से के झंझावतों में फंसे लालू अपने गिरते स्वामस्य्ना के साथ जद्दोजहद कर रहे हैं। हालांकि लालू यादव खुद कहते हैं कि मेरी मां को भी इसकी सिर्फ धुंधली-सी याद भर थी। जब मैंने जोर देकर जानना चाहा कि आखिर मैं पैदा कब हुआ था, तो वह (लालू की मां) नाराज हो गईं। बेरुखी से वह बोलीं- हमरा नाइखे याद, तू अन्हरिया में जन्मला की अंजोरिया में। अब बिहार में उनके जन्मदिन पर भी राजनीति शुरू हो गई है।

सुशील मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लालू पर तंज कसा है। एक के बाद उन्होंने छह ट्वीट किए। मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘मुलायम सिंह यादव के बाद जब कोरोना वैक्सीन को ‘भाजपा का टीका’ कहने वाले उनके पुत्र अखिलेश यादव ने भी इसे भारत का टीका स्वीकार कर वैक्सीान लेने की घोषणा की है, तब लालू प्रसाद को भी जिद छोड़ कर अपने जन्मदिन पर राबड़ी देवी के साथ कोरोना टीका लगवा लेना चाहिए। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘लालू परिवार के सभी 18 प्लस वाले सदस्यों को टीका लेकर उसकी फोटो मीडिया में डालनी चाहिए, इससे ग्रामीणों में वैक्सीन को लेकर फैलाए गए भ्रम दूर होंगे और टीकाकरण की गति बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री की नहीं, तो अपने समधी मुलायम सिंह की ही बात क्यों नहीं मान लेते? हालांकि कहा जाए तो सुशील मोदी एक हद तक सही भी है। समाज में नेता का प्रभाव तेज पड़ता है। यदि उनका नेता वैक्सीन लेता है तो उन्हें मानने वाले जल्द ही वैक्सीन ले लेंगे, ऐसा जानकारों का कहना है। इसलिए नया लुक परिवार भी लालू प्रसाद यादव को जन्म दिन पर बधाई देता है और गुजारिश करता है कि अपने जन्म दिन पर वह वैक्सीन लगवाएं और परिवार सहित फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करें, जिससे बिहार की जनता ज्यादा से ज्यादा संख्या में जाकर वैक्सीन का डोज ले सके।

Related Articles

Back to top button