National

अब दिल्ली में पियक्कड़ों की और होगी मौज, होम डिलीवरी करेगी सरकार

Now drunkards will have more fun in Delhi, government will do home delivery

नई दिल्ली। पियक्कड़ों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर दिल्ली की सरकार आ रही है। दिल्ली सरकार के वजीर-ए-आला अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि अब सरकार शराब घर पर पहुंचाएंगी। जी हां, चौंकिए नहीं। शराब की होम डिलवरी का फैसला दिल्ली सरकार ने लिया है। सरकार ने ऐप और वेबसाइट के जरिए शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। इसके लिए मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए आर्डर करना होगा।

लाइव डिबेट में सांसद ने पाक सरकार पर उठाए सवाल तो इमरान की करीबी नेता ने मारा चांटा

सरकार ने साफ किया है कि छात्रावास, सरकारी कार्यालय और संस्थान को होम डिलीवरी नहीं की जाएगी। जानकारी के मुताबिक आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी। राज्य सरकार की ओर से जारी नोटीफिकेशन में कहा गया है कि लाइसेंस धारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के ज़रिए ही घरों में शराब की डिलीवरी कर सकेंगे। इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को होम डिलीवरी नहीं की जाएगी। कोरोना के चलते पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को सुझाव दिया था कि वे शराब की होम डिलीवरी पर विचार करें।

छत्तीसगढ़ में भी हो रही है शराब की होम

दिल्ली से पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलिवरी का फैसला किया है। राज्य में 10 मई से शराब की होम डिलिवरी शुरू की गई है। शराब की होम डिलिवरी को लेकर प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने सरकार के आबकारी विभाग को प्रस्ताव भेजा था. इस प्रस्ताव को सरकार की तरफ से 8 मई को ही मंजूरी दे दी गई थी।

Related Articles

Back to top button