Sports

विराट के नेतृत्व में चार सलामी बल्लेबाज जा रहे इंग्लैंड, BCCI ने की घोषणा

Four openers are going to England under the leadership of Virat, BCCI announced

  • मध्यक्रम की जिम्मेदारी पुजारा, विराट और रहाणे के कंधों पर
  • अश्विन करेंगे स्पिनरों की अगुआई, वहीं बुमराह समेत नौ गेंदबाज जाएंगे इंग्लैंड
  • चार तेज गेंदबाज स्टैंड बाय खिलाड़ियों के रूप में खेलने जा रहे हैं टेस्ट

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड की सरजमीं पर होने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए Team India का ऐलान कर दिया है। 18 से 22 जून के बीच साउथहैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया अगस्त और सितंबर के महीनों में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेगी। बताते चलें कि टीम इंडिया कोहली के नेतृत्व में ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर रही और घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज कर चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार BCCI ने बड़े ध्यान से इस बार टीम का चयन किया है। भारतीय टीम में पहली बार चार-चार ओपनरों को शामिल किया गया है।

श्रीलंका दौरे के लिए शिखर पर धवन, भुवनेश्वर बनें नायब

वहीं विजय हजारे ट्रॉफी और IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले शॉ को टीम इंडिया की पृथ्वी नसीब नहीं हुई। वहीं भारतीय टीम के सबसे शानदार ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या को भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। खबरों के मुताबिक इस बार चयनकर्ताओं ने चार सलामी बल्लेबाज- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है। बताते चलें कि भारतीय टीम के ओपनर KL राहुल की हाल ही में सर्जरी हुई है। अगर वह दौरा शुरू होने तक फिट हो जाते हैं तो उन्हें टीम में जगह मिल जाएगी। जबकि मध्क्रम में चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है।

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हनुमा विहारी एक बार फिर टीम में वापसी करने में सफल रहे। वहीं विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद ऋषभ पंत होंगे, जबकि रिद्धिमान साहा का चयन भी उनके फिटनेस पर आधारित है। रिद्धिमान साहा बीते मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। बात गेंदबाजी की करें तो तेज गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव शामिल हैं। वहीं अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला और आवेश खान के रूप में चार स्टैंडबाय पेसर भी शामिल हैं। वहीं स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के हाथों में स्पिन गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व होगा। उनके अलावा अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा भी टीम में शामिल किए गए हैं। वहीं खब्बू गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है।

अब दिल्ली में पियक्कड़ों की और होगी मौज, होम डिलीवरी करेगी सरकार

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अंग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. वहीं, केएल राहुल और रिद्धिमान साहा को फिटनेस क्लीयरेंस पास करना होगा, जबकि अभिमन्यु, कृष्णा, खान और नागवासवाला स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे।

Related Articles

Back to top button