Rajasthan

राजस्थान में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू, दी गई यह ढील

Unlock process started in Rajasthan, this relaxation was given

स्कूल, मॉल, होटल एवं बाजार खुले, यहां-यहां लगे प्रतिबंध


जयपुर। मध्य प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। लेकिन सरकार ने अभी ज्यादा ढील नहीं दी है। सरकार की ओर से बन्दिशें जारी हैं। लेकिन कई जगहों पर छूट देखने को मिल सकती है। गहलोत सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार राजस्थान में अभी वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित रहेंगे। 30 जून के बाद ही शादी, विवाह और अन्य समारोह हो सकेंगे। वहीं अंतिम संस्कार में केवल 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति है। साथ ही सुबे में मंदिर, मस्जिद, मठ और गुरुद्वारे खोले जा रहे हैं। लेकिन लोगों को वहां एकत्र होने की अनुमति नहीं दी जा रही है। सरकार ने गुजारिश की है कि आप घर से ऑनलाइन पूजा और दर्शन करें।

इन चीजों में मिली छूट

राजस्थान सरकार ने होटल और रेस्टोरेंट को शाम 4:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। साथ ही ताकीद किया है कि किसी को बिठाकर भोजन या नाश्ता न कराया जाए। वहीं अब स्कूल भी खुलने जा रहे हैं, लेकिन 30 जून तक छात्रों के आने की अनुमति नहीं है। होटल, मॉल और बाजारों को भी खोलने की अनुमति दी जा रही है।
साथ ही सरकार ने निजी एवं सार्वजनिक संस्थानों को दफ्तर खोलने की अनुमति दे दी है। 9:30 बजे सुबह से शाम 4:00 बजे तक 50 फ़ीसदी कर्मचारियों के साथ संस्थान खोले जा सकते हैं। वहीं बाहर से आने वाले लोगों को स्क्रीनिंग एवं जांच से गुजरना पड़ेगा। बिना थर्मल स्कैनिंग के किसी को भी कहीं जाने की अनुमति नहीं है।

Related Articles

Back to top button