Sports

सोशल मीडिया पर मिल्खा के बारे में जबरन फैलाया गया अफवाह, खेल मंत्री ने दिया लोगों को कुछ इस तरह करारा जवाब

Rumors were forcibly spread about Milkha on social media, Sports Minister gave a befitting reply to the people like this

भारत के महान एथलीट और उड़न सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह की तबीयत में लगातार सुधार हो रही है। आलम यह है कि उनका ऑक्सीजन लेवल 98 तक पहुंच चुका है। साथ ही उनकी पत्नी निर्मल भी कोरोना से मुक्त हो रही हैं। इस बीच लोगों ने उनके मौत की खबर का अफवाह सोशल मीडिया पर फैला दिया। किसी अराजक तत्वों द्वारा फैलाई गई इस अफवाह की सच्चाई किसी ने जानने की कोशिश नहीं की और सोशल मीडिया पर उन्हें याद करने का सिलसिला चल पड़ा। इसी बीच खेल राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने सभी को मुंहतोड़ जवाब दिया और कहा कि मिल्खा सिंह स्वस्थ हैं। इस तरह की अफवाह ना फैलाएं।

घर का वास्तु बदल देते हैं हनुमान जी

कोविड से ग्रस्त मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मोहाली के एक अस्पताल के ICU में भर्ती हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर लोगों ने मिल्खा सिंह की मौत की अफवाह उड़ा दी। बताते चलें कि चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती पद्मश्री मिल्खा सिंह की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। वह अभी अस्पताल के ICU वार्ड में एडमिट हैं। PGI के प्रवक्ता प्रो. अशोक कुमार ने बताया कि मिल्खा सिंह तेजी से ठीक हो रहे हैं। सीनियर डॉक्टरों की टीम में उनकी निगरानी कर रही है, उनके सभी मेडिकल पैरामीटर समान्य हैं। जब उन्हें भर्ती करवाया गया था तो उनका आक्सीजन का लेवल 88 तक था, अभी उन्होंने शानदार रिकवरी की और अब उनका आक्सीजन लेवल 98 तक आ रहा है। अभी उनकी हालात सामान्य है।

भारत के सामने झुका टि्वटर, कहा- शर्त मानने को तैयार

बता दें मिल्खा सिंह की 17 मई को कोरोना रिपोर्ट पॉजटिव आई थी। तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां कोरोना की रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद 31 मई को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। इसके बाद वह सेक्टर-8 स्थित अपने घर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आराम कर रहे थे। अचानक तीन जून को उनकी तबियत बिगड़ गई और आक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें पीजीआइ में भर्ती करवाया गया। इसके बाद पीजीआइ के कोविड अस्पताल में उनका इलाज तीन सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। मिल्खा के बारे में  फैले इस अफवाह से उनका परिवार काफी आहत हुआ है।  सिंह के परिवार ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘मिल्खा जी की हालत स्थिर है और वह सुधार कर रहे हैं, लेकिन वह अभी भी ऑक्सीजन पर हैं।

Related Articles

Back to top button