Science & Tech

भारत में डाउन हुआ Google Meet, यूजर्स को उठानी पड़ी परेशानी

Google Meet down in India, users had to face trouble

डाउन डिटेक्टर ने भी गूगल मीट के डाउन होने की पुष्टि

कई विकल्पों में बदलाव कर रहा हैं गूगल, जल्द ही नए रूप में आएगा मीट

मुम्बई। गूगल (GOOGLE) के ऑनलाइन वीडियो मीटिंग प्लैटफॉर्म गूगल मीट (Google Meet) की सेवाएं ठप होने की खबरें आ रही हैं। देश के कोने-कोने से लोगों ने गूगल मीट में समस्या की शिकायत की है। बताते चलें कि गूगल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस गूगल मीट भारत समेत दुनिया के कई हिस्सों में काम करती हैं। आज ठप हो जाने के कारण यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। गूगल मीट के ठप होने की पुष्टि डाउन डिटेक्टर ने भी की है। डाउनडिटेक्टर पर दी गई जानकारी के मुताबिक गूगल मीट 5 जून को सुबह छह बजकर 42 मिनट से डाउन है।

सुबह 10 बजे तक डाउनडिटेक्टर पर करीब 1,000 लोगों ने इसके ठप होने की शिकायत कर दी थी। गूगल मीट में अभी भी लोगों को दिक्कत आ रही है। आपको बता दें कि गूगल मीट आज यानी 5 जून को सुबह से ही डाउन है जिस वजह से स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेस नहीं लगा पाए हैं। इसके अलावा लोगों को ऑफिस की मीटिंग भी अटेंड करने में काफी परेशानी हुई है। आपको बता दें कि 63 फीसदी लोगों ने मीटिंग ज्वाइन न कर पाने की शिकायत की है, जबकि 20 फीसदी लोगों को लॉगिन करने में ही दिक्कत आ गई थी।

इसके अलावा 16 फीसदी लोगों को मीटिंग शुरू करने में ही दिक्कत आई है। गूगल मीट के डाउन होने से भारत में सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, कोलकाता, चंडीगढ़ के यूजर्स को आई है। गौरतलब है कि गूगल ने घर बैठे मीटिंग करने वालों के लिए गूगल मीट पर कुछ बड़े अपडेट्स देने का ऐलान किया है। इसके इंटरफेस में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। नए इंटरफेस का मुख्य उद्देश्य सेटिंग्स और फीचर को और अधिक ऐक्सेसिबल बनाना है। उसके नए इंटरफेस में बॉटम में एक नया बार मिलेगा, जो कॉल के दौरान हमेशा विजिबल रहेगा। यही बार आपको सभी विकल्पों को आसानी से ऐक्सेस करने का मौका देगा और आपको बार-बार सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Related Articles

Back to top button