National

सड़क पर दिखा बाघ का जोड़ा, वीडियो हुआ वायरल

Tiger couple seen on the road, video went viral

मुम्बई। एक बाघ का जोड़ा सड़क पर ऐसे घूम रहा था, जैसे वो सैर-सपाटे पर निकला हो। खुले में घूम रहे इस बाघ के जोड़े को देखकर सड़क पर मौजूद लोग हैरान रह गए। ये पूरा नजारा किसी की भी सांसें रोकने को काफी था। बहुत देर तक बाघ और राहगीरों में आमना-सामना होता रहा। कई बार राहगीर पीछे हटने को तैयार नहीं थे तो कई बार बाघों ने ही अपना रास्ता बदल दिया और जंगल के किनारे चले गए।

UP: आंधी और बिजली गिरने से सूबे में नौ लोगों की मौत

खबरों के अनुसार बाघ के जोड़े को सड़क पर देखकर कोई उनका वीडियो बना रहा था तो कोई सेल्फी ले रहा था। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि बाघ का एक जोड़ा सड़क पर बड़े ही आराम से चला जा रहा है और सड़क के दोनों ओर राहगीरों की भीड़ जम गई। इस दो मिनट 29 सेकंड के वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कई बाइक सवार बीच सड़क पर रुककर इन बाघों को देख रहे हैं। यह वीडियो महाराष्ट्र के चंद्रपुर की है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

CBSE की तरह ISC ने भी 12वीं की परीक्षा रद्द की

एक बाइक सवार तो उस जोड़े के सामने खड़ा हो गया और वीडियो बनाने लगा। बाघ के करीब आने पर भी वो पीछे हटने को तैयार नहीं था। वहां मौजूद अन्य राहगीर भी बाघ को करीब से देखने का मोह नही रोक पाए। जानकारों का कहना है कि शायद इन बाघों का पेट भरा हुआ था, इसीलिए हमला नहीं किया। नहीं तो किसी भी अनहोनी घटना से नकारा नहीं जा सकता था। वन्य जीव विशेषज्ञ कहते हैं कि आदमखोर बाघ अक्सर मनुष्यों पर हमला करता है, लेकिन यदि जानवर आदमखोर न हो तो वह आराम से गुजर जाता है।

Related Articles

Back to top button