Purvanchal

DM व SP ने सलेमपुर सांसद के साथ वैक्सीनेशन एवं गेहूँ क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण

DM and SP inspect vaccination and wheat purchasing centers with Salempur MP

देवरिया। कोविड-19 के महामारी से निपटने,व जनपद में स्थित क्रय केन्द्रों पर किसानों के गेहूं की फसल  की खरीद फरोख्त की जानकारी के लिए जिला प्रशासन आयेदिन निरीक्षण कर रही है, जिसके क्रम में  जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र आज से प्रारम्भ 18 से 44 वर्ष के लोगो के टीकाकरण कार्य हेतु नगर में स्थापित 3 वैक्सीनेशन सेन्टरों का निरीक्षण किये। भाटपाररानी तहसील अन्तर्गत सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा के साथ वे गेहूँ क्रय केन्द्र, जसुई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, भाटपाररानी प्राथमिक  स्वास्थ्य केन्द्र एवं खामपार में निर्माणाधीन राजकीय आयुर्वेदिक विद्यालय का भी निरीक्षण आज किये।

DM निरंजन पुलिस अधीक्षक के साथ जिला चिकित्सालय में इमरजेन्सी के निकट वैक्सीजेशन सेन्टर का जायजा लेने पहुँचें, उसके उपरान्त दीवानी न्यायालय में स्थापित  वैक्सीनेशन सेन्टर का भी जायजा लिये। मीडिया के लिये नागरी प्रचारिणी सभा में लगये गये विशेष वैक्सीनेशन सेन्टर में भी वे पहॅुच कर वैक्सीनेशन सेन्टर का निरीक्षण किये। जिलाधिकारी ने इस दौरान वैक्सीनेशन कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मियों एवं अन्य जुडे कर्मियों को निर्देश दिया कि वे सुचारु रुप से लोगो का वैक्सीनेशन करें। उन्होने पूछताछ करते हुए कहा अधिक से अधिक लोगो का वैक्सीनेशन करें, यह ध्यान रहे कि वैक्सीन का वेस्टेज कदापि न हो।

दिल्ली के लिए खुशखबरीः हजार के नीचे आया कोरोना मरीजों का आंकड़ा

उन्होने इस दौरान आये लोगो को भी अपील करते हुए कहा कि वे स्वयं टीका लगवाये एवं दूसरे को टीका लगवाने हेतु प्रेरित करें, क्योकि कोरोना से वैक्सीनेशन ही सर्वोत्तम बचाव है। उन्होने इस दौरान लगे हुए वैक्सीनेशन की संख्या के संबंध में भी पूछताछ किये तथा वैक्सीन की उपलब्धता की भी जानकारी की। बताया गया कि वैक्सीन की उपलब्धता है। इसके उपरान्त डीएम व एसपी भाटपाररानी तहसील अन्तर्गत पहुँचें जहां सलेमपुर सांसद कुशवाहा के साथ भाटपाररानी के निकट गेहूँ क्रय केन्द्र का निरीक्षण किये। केन्द्र प्रभारी को निर्देश दिया गया कि वे सुचारु रुप से आने वाले हर छोटे किसानो का गेहॅू अनिवार्य रुप से क्रय करें। साथ ही भुगतान की कार्यवाही भी प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करायें। इसमें किसी प्रकार की हिलाहवाली नही होनी चाहिये।

गेहूँ क्रय क्रेन्द्र के निरीक्षण उपरान्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भाटपाररानी में पहुंच कर सांसद, DM एवं SP द्वारा वैक्सीनेशन एवं सैम्पलिंग कार्य का जायजा लिया गया, जिसे वैक्सीनेशन सहित सैम्पुलिंग कार्य को अधिक से अधिक संख्या में किये जाने का निर्देश दिया गया। जसुई सामुदायिक  स्वास्थ्य केन्द्र जो बन्द की स्थिति में है वहां भी पहुँचकर जायजा लिया गया तथा आवश्यक निर्देश दिये गये। निर्माणाधीन राजकीय आयुर्वेदिक विद्यालय खामपार के निर्माण कार्यो का जायजा लिये प्लास्टर का कार्य हो रहा था। निर्माण कार्यो को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ पूर्ण किये जाने का निर्देश कार्यदायी संस्था को दिया गया।

Related Articles

Back to top button