PurvanchalRaj Dharm UPराज्य

UP: 55 जिलों में अनलॉक, छह जिलों में आंशिक राहत, अब सूबे के 61 जिलों में राहत

UP: unlocked in 55 districts, partial relief in six districts, now relief in 61 districts of the state

लखनऊ। पूरे 31 दिन तक लॉकडाउन में रहा उत्तर प्रदेश अब अनलॉक की ओर बढ़ रहा है। यूपी के 75 जिलों में से 20 जिलों में बंदिशें जारी रहेंगी। लेकिन छह और जिलों को आंशिक राहत दी जा रही है। एक जून से UP के 55 जिलों में अनलॉक किया जा रहा है इस तरह उत्तर प्रदेश में कुल 61 जिले छूट की ओर हैं और 14 जिलों में बंदिशें जारी रहेंगी। हालांकि अभी पूरी तरह से अनलॉक नहीं किया गया है। वीकेंड लॉकडाउन शनिवार और रविवार को लागू रहेगा तथा तय समय पर ही दुकानें खुल सकेंगी।

योगी सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार एक जून से यूपी के 20 जिलों को छोड़कर सभी जिलों में सुबह सात से शाम सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू में कुछ शर्तों के साथ ढील दी जाएगी। शनिवार-रविवार साप्ताहिक बंदी के साथ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। बताते चलें कि 600 से अधिक कोरोना केस वाले जिलों को फिलहाल अभी कोई छूट नहीं दी जाएगी। जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि कोरोना के अभियान से जुड़े फ्रंटलाइन सरकारी विभागों में पूर्ण उपस्थिति रहेगी एवं शेष सरकारी कार्यालय अधिकतम 50% उपस्थिति के साथ खुलेंगे और उसमें 50% कर्मी ही रहेंगे।

निजी कंपनियों के कार्यालय भी मास्क की अनिवार्यता के साथ खोले जा सकेंगे। औद्योगिक संस्थान खुले रहेंगे। सब्जी मंडी पूर्व की भांति खुली रहेंगी प्रत्येक सब्जी मंडल स्थल में कोविड-19 की स्थापना की अनिवार्यता होगी। स्कूल कॉलेज तथा शिक्षा संस्थान शिक्षण कार्य हेतु बंद रहेंगे। मॉल, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल, पार्क और जिम जैसी कई चीजें अभी पूरी तरह से बंद रहेंगी।

Related Articles

Back to top button